- गुरुवार को राजधानी में 77 लोगों में संक्रमण की पुष्टि

- कोरोना से ठीक होने के बाद डिस्चार्ज हुए 16 मरीज

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख : राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है। वहीं ठीक होकर डिस्चार्ज होने वालों की संख्या में ज्यादा इजाफा नहीं देखा जा रहा है। गुरुवार को राजधानी में 77 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, वहीं डिस्चार्ज होने वालों की संख्या सिर्फ 16 रही। हालांकि संक्रमण के कारण गुरुवार को किसी की जान नहीं गई।

रेलवे ट्रेनिंग संस्थान में मिले 12 संक्रमित

बुधवार को रेलवे ट्रेनिंग संस्थान में तीन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। वहीं गुरुवार को उनके संपर्क में आए 12 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यहां अब तक कुल 15 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से यहां सैंपलिंग के काम के साथ ही पूरे कैंपस को सेनेटाइज कराया गया है। सभी संक्रमितों को लोहिया कोविड अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

दस्तक अभियान में मिले संक्रमित

राजधानी में संचारी रोगों की रोकथाम के लिए दस्तक अभियान अभियान भी चलाया जा रहा है। जिसके तहत आशा व एएनएम घर-घर जाकर जागरूकता और जांच भी कर रही है। इस दौरान तीन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

बाक्स

कहां मिले कितने मरीज

एरिया केस

मडि़यांव 7

इंदिरा नगर 6

आलमबाग 4

चिनहट 4

विकास नगर 4

गोमती नगर 3

तालकटोरा 3

जानकीपुरम 3

नोट- अन्य एरिया में भी मिले हैं संक्रमित।

बढ़ाई जा रही टेस्टिंग

सीएमओ डॉ। संजय भटनागर ने बताया कि जो लोग पॉजिटिव आ रहे हैं अब उनके संपर्क में आए लोग भी संक्रमित होते जा रहे हैं। लोग मास्क पहनने से बचने की कोशिश करते हैं। यह गलत है। अब ज्यादा टेस्टिंग, कांटेक्ट ट्रेसिंग और कंटेनमेंट ज्यादा सघन हो इसपर जोर दिया जा रहा है।

मेडिकल कॉलेज संग बैठक

सीएमओ ने बताया कि शुक्रवार को सभी सरकारी और निजी मेडिकल कॉलेज के साथ बैठक की जाएगी ताकि आगे की तैयारी की जा सके। इसके अलावा कोविड की टेस्टिंग करने वाली लैब की भी मीटिंग होगी। किसी के पॉजिटिव आते ही उसकी सूचना तत्काल सीएमओ आफिस में देने के निर्देश दिए जाएंगे।