- अब विनम्र खंड, विपुल खंड व विकल्प खंड में उजागर हुआ खेल

- एलडीए के पत्राचार के बाद भी रजिस्ट्री कार्यालय से नहीं मिल रही जानकारी

LUCKNOW@inext,co.in

LUCKNOW (25 July):

लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) की गोमती नगर योजना में भूखंड घोटाले खुलने का सिलसिला जारी है। अलग-अलग खंडों में आवासीय व वाणिज्य भूखंडों में खेल हुआ। चंद दिनों में चार भूखंड सामने आए हैं, जिनकी गलत तरीके से रजिस्ट्री हुई है। जबकि पिछले 15 दिन में 12 भूखंड सामने आ चुके हैं, जिनका ब्योरा एलडीए के पास नहीं है। अब विनम्र खंड, विपुल खंड व विकल्प खंड में खेल सामने आया है। बाकायदा भूखंड पर बाउंड्रीवाल करके कब्जा है। बाबू के पास फाइल नहीं है और रजिस्ट्री आफिस से भी कोई ब्योरा मिल नहीं पा रहा है। यही नहीं एलडीए उक्त भूखंडों को लेकर ऐसा कोई विज्ञापन भी जारी नहीं कर रहा है, जिससे मूल आवंटी निर्धारित समय में सामने आ सके।

एलडीए सचिव पवन कुमार गंगवार ने भूखंडों की सत्यापित प्रति के लिए फिर से रजिस्ट्री कार्यालय से पत्राचार किया है। कुल मिलाकर गोमती नगर के घोटाले की फाइलें खुलने के बजाय खोजे ही नहीं मिल रही है। डीएम एंव एलडीए उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने ट्रांसपोर्ट नगर के बाद गोमती नगर के भूखंडों में हुए हेरफेर की जांच के आदेश दिए थे। अभी तक इसमें जो गति आनी चाहिए थी, वह काम नहीं हो सका है। इससे एलडीए की छवि धूमिल करने वालों के हौसले बुलंद हैं। एलडीए सचिव पवन कुमार गंगवार ने बताया कि योजना देख रहे अफसरों को जांच के निर्देश दिए गए हैं।

इन भूखंडों पर उठे सवाल

विनम्र खंड में आवासीय भूखंड 1/240

विनम्र खंड में आवासीय भूखंड 3/222

विपुल खंड में आवासीय भूखंड 6/245

विकल्प खंड में आवासीय भूखंड 3/362

विभूति खंड में वाणिज्यक भूखंड 3/106

विभूति खंड में वाणिज्यक भूखंड 3/43

विपुल खंड में भूखंड संख्या 2/237

विक्रांत खंड 1/2 बी फेस टू

विनीत खंड में 1/76 बी

विपुल खंड में भूखंड संख्या 6/24 ए

विशेष खंड में भूखंड संख्या 3/88

विकल्प खंड के भूखंड संख्या 1/10 एच

सत्यापित प्रति अभी रजिस्ट्री आफिस से नहीं आई है। फिर से पत्राचार किया गया है। विनम्र खंड, विपुल खंड व विकल्प खंड के भूखंडों को भी जांच में शामिल किया जा रहा है। गड़बड़ी मिलने पर कब्जाधारियों पर मामला दर्ज कराया जाएगा और भूखंड नियमानुसार एलडीए वापस लेगा।

पवन कुमार गंगवार, सचिव, एलडीए