- कोरोना काल में रद हुए थे टाइम स्लाट

LUCKNOW लर्निग लाइसेंस बन गया है। अब स्थाई डीएल के लिए आवेदकों को तारीख का इंतजार है। हाल यह है कि अगले 90 दिनों तक सभी टाइम स्लॉट फुल हो गए हैं। ऐसे में अकेले लखनऊ में 12 हजार स्थाई डीएल के आवेदकों को टाइम स्लॉट मिलने का इंतजार है। परिवहन विभाग इन आवेदकों को जल्द टाइम स्लॉट मिल जाए इसके लिए आवेदन पत्रों का कोटा बढ़ाने की तैयारी कर रहा है।

कोटा बढ़ाने की तैयारी

यह समस्या कोरोना काल की है। इस दौरान मिले टाइम स्लॉट पर लोग नहीं पहुंचे। इसका परिणाम है कि हजारों की तादात में ऐसे आवेदनकर्ता हैं, जिन्हें तारीख चाहिए। वर्तमान में आरटीओ कार्यालय में रोजाना 180 आवेदन का कोटा है, जिसे बढ़ाकर 276 करने की तैयारी है। कोटा बढ़ने से आवेदकों को 30 दिन के भीतर तिथि मिलने लगेगी। कोरोना कफ्र्यू के दौरान 23 अप्रैल से 30 मई तक स्थाई डीएल आवेदकों के स्लॉट रद कर दिए गए थे।

वर्जन

कोरोना कफ्र्यू के कारण दिक्कत आई है। इस समस्या का जल्द निदान किया जाएगा। स्लॉट को लेकर मुख्यालय रिपोर्ट भेजी जा चुकी है।

आरपी द्विवेदी, आरटीओ (प्रशासन)

----------------

सर्वर ठप, पसीने से भीगे आवेदकों ने किया हंगामा

रुष्टयहृह्रङ्ख(1 छ्वह्वद्य4) ट्रांसपोर्टनगर आरटीओ कार्यालय में सुबह साढ़े ग्यारह बजे अचानक सर्वर ठप हो गया। उमस होने के कारण भीषण गर्मी में कतारों में लगे आवेदक इंतजार करते रहे। काफी इंतजार के बाद भी सर्वर जब चालू नहीं हुआ तो नाराज आवेदक हंगामा करने लगे। इस मसले पर आरटीओ का कहना है कि सर्वर ठप हो गया है। इसकी सूचना मुख्यालय को दे दी गई है। समस्या देर शाम तक दूर हो जाएगी।