- कोरोना संक्रमण से गई एक मरीज की जान

LUCKNOW : राजधानी में शनिवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार 137 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है और 262 लोगों को कोरोना से ठीक होने के बाद विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया है। वहीं एक मरीज की कोरोना संक्रमण के कारण मौत भी हुई है।

36 होम आइसोलेट

कोविड प्रोटोकाल के तहत शनिवार को 62 मरीजों को अस्पताल आवंटित किए गए और देर शाम तक 26 मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया। 36 मरीजों ने होम आइसोलेशन का अनुरोध किया है। राजधानी में अब एक्टिव होम आइसोलेट मरीजों की संख्या 1,450 हो गई है जबकि 58,802 मरीज होम आइसोलेशन में ठीक हो चुके हैं।

6499 सैंपल लिए गए

सर्विलांस एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर शनिवार को विभिन्न टीमों ने 6499 लोगों के सैंपल जांच के लिए केजीएमयू भेजे हैं। कोविड कंट्रोल रूम से 1339 होम आइसोलेट मरीजों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली गई और हेलो डॉक्टर सेवा पर 55 मरीजों ने स्वास्थ्य संबंधी परामर्श भी डॉक्टरों से लिया।

बॉक्स

यहां मिले संक्रमित

एरिया संख्या

इंदिरानगर 13

गोमतीनगर 12

रायबरेली रोड 10

कैंट 10

अलीगंज 10

जानकीपुरम 10

नोट- अन्य एरिया में भी कोरोना संक्रमित मिले हैं।

सिविल में बच्चा संक्रमित, पीआईसीयू बंद

सिविल अस्पताल के बाल विभाग के पीडियाट्रिक आईसीयू में भर्ती चार माह के एक बच्चे की कोरोना रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद बच्चे को केजीएमयू शिफ्ट कर दिया गया है। सीएमएस डॉ। एसके नंदा ने बताया कि रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर यूनिट को सेनेटाइजेशन कराने के बाद बंद कर दिया गया है। बाकि बच्चों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया। तीन बच्चों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जल्द ही यूनिट को दोबारा शुरू कर दिया जायेगा।