- अब 25 से 50 फ्लैट खरीदें और पाएं 15 फीसद छूट

- उप्र आवास एवं विकास परिषद की 252वीं बोर्ड बैठक में हुआ निर्णय

LUCKNOW

उप्र आवास एवं विकास परिषद की 252वीं बोर्ड बैठक में गु्रप में फ्लैट खरीदने वालों को राहत दी गई है। प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन विभाग दीपक कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया है कि परिषद की आवासीय योजनाओं में यदि कोई गु्रप 25 से 50 फ्लैट खरीदने का प्रस्ताव देता है तो उसे 15 प्रतिशत तथा 50 से 100 फ्लैट खरीदे जाने के प्रस्ताव पर 25 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। यह छूट मूल लागत से कम नहीं होगी। वहीं यह भी तय हुआ कि कोरोना को देखते हुए संपत्तियों की किश्तों पर ब्याज की दरों में एकरूपता रखी जाएगी।

ये निर्णय भी हुए

1- अयोध्या में भूमि के लिए 858 करोड़ रुपये का प्राविधान किया गया है, जिसमें परिषद के अयोध्या भूमि विकास गृह स्थान एवं बाजार योजना के लिए 750 करोड़ रुपये एवं पुनरीक्षित बजट के माध्यम से 100 करोड़ की व्यवस्था की गई है।

2- गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की विहार लिगेसी साइट से लिगेसी सॉलिड वेस्ट का बॉयो रिमेडिएशन पद्धति से निस्तारण करने के लिए पांच करोड़ की धनराशि नगर निगम को गाजियाबाद को दी जाएगी।

3. उप्र। अवस्थापना विकास कोष में परिषद की ओर से पांच करोड़ का अंशदान।

4-वृंदावन योजना संख्या-2, सेक्टर-10बी, लखनऊ में स्थित सामुदायिक केंद्र को ऑनलाइन सिस्टम द्वारा बुकिंग के बाद 50 प्रतिशत कटौती की धनराशि को वापस करने पर मुहर।

5. वास्तुविद सहायक ग्रेड-प्रथम नियमावली-1998 में संशोधन

6-सहायक वास्तुविद नियोजक नियमावली-1979 के विनियमों में संशोधन।

7-परिषद के कार्मिकों को पुनरीक्षित वेतन मैट्रिक्स में एक जनवरी 2016 से एसीपी की व्यवस्था लागू होगी।

8- गाजियाबाद के सेक्टर 7 में स्ववित्त पोषित योजना के अंतर्गत 1856 सुपर डीलक्स बहुमंजिले फ्लैट्स के पंजीकरण को स्विच ओवर किया जाएगा।