- प्राधिकरण प्रशासन की ओर से अन्य योजनाओं में दिया जाएगा समायोजन

LUCKNOW 14 से 15 साल से अपना हक पाने के लिए एलडीए के चक्कर काट रहे एक दर्जन से अधिक आवंटियों को राहत मिलने का रास्ता साफ हो गया है। एलडीए प्रशासन की ओर से इन आवंटियों को अपनी अन्य योजनाओं में समायोजन दिया जाएगा।

तालाब आदि का विवाद

अगर प्राधिकरण की ओर से कोई ऐसी संपत्ति आवंटित की गई है, जो तालाब क्षेत्र में है या फिर अर्जनीय है या जिसमें सीमांकन आदि का विवाद है तो उस स्थिति में आवंटी को किसी दूसरी योजना में समायोजन देने का रास्ता साफ हो गया है।

लगाने पड़ते चक्कर

विवादित संपत्ति मिलने से आवंटी परेशान होते हैं। उन्हें समायोजन के लिए एलडीए के चक्कर काटने पड़ते हैं। ऐसे आवंटियों को राहत देने के लिए ही प्राधिकरण प्रशासन ने समायोजन संबंधी रास्ता निकाला है।

बाक्स

17 आवंटी भटक रहे

एलडीए से मिली जानकारी के अनुसार, करीब 17 ऐसे आवंटी हैं, जिनके कब्जे विवाद में घिरे हुए हैं। इन आवंटियों को अपना हक पाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा है। नई प्लानिंग से इन सभी आवंटियों को उनका हक मिलने की तस्वीर साफ हो गई है। एलडीए की ओर से उक्त सभी आवंटियों को बसंतकुंज या फिर कानपुर रोड इत्यादि योजनाओं में समायोजन दिया जाएगा।

वर्जन

सालों से भटक रहे आवंटियों को राहत देने के लिए ही यह कदम उठाया गया है। 17 आवंटियों को अन्य योजनाओं में समायोजित किए जाने की तैयारी है।

पीएन सिंह, वीसी, एलडीए