- जहां पहुंचीं महापौर और अधिकारी, वहीं मिली गंदगी

LUCKNOW (12 June):

नगर निगम के सफाई ठेकेदारों की मनमानी जारी है। बिल्लौजपुरा में सफाई का ठेका तो है, लेकिन हकीकत में सफाई नहीं हो रही है। शनिवार को यहां गए नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी को चारों तरफ गंदगी ही गंदगी मिली। बिल्लौजपुरा स्थित कूड़ा घर के पास आस-पास चारों तरफ गंदगी पाए जाने पर नगर आयुक्त ने ठेकेदार की फर्म आर्ना एसोसिएट पर बीस हजार का अर्थदंड लगाते हुए कूड़ाघर को समाप्त करने का निर्देश नगर स्वास्थ्य अधिकारी को दिया। ऐशबाग और मालवीय नगर वार्ड में चल रहे विशेष सफाई अभियान का निरीक्षण महापौर संयुक्ता भाटिया के साथ नगर आयुक्त ने किया। निरीक्षण में जगह-जगह नालियों में गंदगी पाई गई।

पीली कालोनी में भी मिली गंदगी

पीली कालोनी में बड़े नालों की संतोषजनक सफाई न होने और मलबा पड़ा होने पर महापौर ने अधिशासी अभियंता अमरनाथ से नाले की फिर से सफाई कराने के निर्देश दिए। इस अभियान में 1150 सफाई श्रमिकों एवं अन्य कर्मचारियों को लगाते हुए 28 वाहनों की मदद से 62 मीट्रिक टन कूड़ा उठाकर आठ स्थानों को कूड़े से मुक्त कराया गया। साथ ही 36 नाले और नालियों को मौके पर ही साफ कराया गया।

मालवीय नगर में सड़क किनारे मलबा, कर अधीक्षक तलब

नगर आयुक्त ने मालवीय नगर वार्ड में सड़क किनारे निष्प्रयोज्य सामान, टूटी गुमटियां पाए जाने, मुख्य मार्ग के किनारे बरामदों को बंद कर अवैध दुकानें चलाते पाए जाने पर कर अधीक्षक सदानंद को तलब किया। साथ ही ड्यूटी से अनुपस्थित पाए जाने पर दो दिन का वेतन काटे जाने का निर्देश दिया।

अधिशाषी अभियंता को नोटिस

इसके अलावा नादान महल रोड पर मलबा एवं अन्य अनावश्यक सामग्री पड़ी होने, मस्जिद के सामने साइकिलें खड़ी करने के लिए लोहे के स्टैंड लगे होने पर अधिशासी अभियंता अमर नाथ को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए।