- ड्रैगन मार्ट, हुक्का बार और रेस्टोरेंट समेत 22 रो हाउस पर चला बुलडोजर

- एलडीए ने की बड़ी कार्रवाई, डीएम/एलडीए वीसी खुद मौके पर पहुंचे

LUCKNOW:

डीएम/एलडीए वीसी अभिषेक प्रकाश के निर्देश पर एलडीए की ओर से अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी गई है। इसी कड़ी में एलडीए टीम की ओर से शहर के कई इलाकों में कार्रवाई करते हुए ड्रैगन मार्ट, हुक्का बार, एक रेस्टोरेंट समेत 22 रो हाउस ध्वस्त कर दिए। कैसरबाग में मार्ट को तोड़ने की कार्रवाई के दौरान डीएम खुद पहुंचे। उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी भी सूरत में अवैध निर्माणों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सुबह से पहुंची टीमें

लालबाग स्थित ड्रैगन मार्ट को ध्वस्त करने के लिए सुबह से ही टीमें पहुंच गई थीं। लालबाग ग‌र्ल्स कालेज की जमीन पर बने इस मार्ट को पिछले सप्ताह ही सील किया गया था। यह लालबाग ग‌र्ल्स कालेज की भूमि पर आवासीय निर्माण का नक्शा पास करवाकर बनवाया गया था। हाईकोर्ट से भी बिल्डर और कालेज प्रबंधन केस हार गया।

यहां भी कार्रवाई

ठाकुरगंज के हुसैनाबाद एरिया में घंटाघर के पास रिजवान खान की ओर से अल जैर हुक्का बार व रेस्टोरेंट का निर्माण किया गया था। यह पूरी तरह से अवैध था। इसकी वजह से इसे भी ध्वस्त किया गया। इसी तरह गुडंबा एरिया में जैद और अन्य का एमएस नर्सिग होम के पीछे स्थित अवैध निर्माण ढहाया गया। यहां रो हाउस कालोनी का निर्माण किया गया था। इसमें 22 रो हाउस ढहा दिए गए। कार्रवाई की कड़ी में मडि़यांव, पुरनिया रेलवे क्रॉ¨सग से भिठौली तिराहे तक अर्जित भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया गया।

यहां भी एक्शन

- सरोजनीनगर, संदीप पाल व रावेंद्र यादव की पाल विहार अवैध कॉलोनी

- सुनील सिंह द्वारा अहिमामऊ में सरोज इंस्टीट्यूट में किया गया अवैध निर्माण

अवैध कब्जा हटाया

उपजिलाधिकारी अजय कुमार राय के नेतृत्व में अभियान चलाया गया। यहां तरौना गांव में दुकानें बनाकर अवैध कब्जा किया गया था। इसको ध्वस्त किया गया। एसडीएम ने बताया कि अवैध कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन की कीमत सर्किल रेट के अनुसार लगभग डेढ़ करोड़ रुपये है।

सरोजनीनगर में 7 बीघे जमीन मुक्त

एसडीएम सूर्यकांत त्रिपाठी के नेतृत्व में ग्राम सभा चंद्रावल पहुंची तहसील प्रशासन की टीम ने सात बीघे उसर की भूमि को खाली करवाया। एसडीएम के मुताबिक सरकारी जमीन पर मस्तान पुत्र मन्नन द्वारा अवैध रूप से प्लॉटिंग कर कब्जा किया गया था। एसडीम ने बताया कि खाली कराई गई भूमि की कीमत करीब तीन करोड़ दस लाख रुपये है।