- शुक्रवार को नए संक्रमितों की संख्या से अधिक रही डिस्चार्ज मरीजों की संख्या

LUCKNOW: राजधानी में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण से दो मरीजों की जान गई। वहीं 225 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई और 252 मरीजों ने कोरोना को मात दी।

39 हुए होम आइसोलेट

कोविड प्रोटोकाल के तहत शुक्रवार को 88 मरीजों को अस्पताल आवंटित किए गए और देर शाम तक 49 मरीजों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया। 39 मरीजों ने होम आइसोलेशन का अनुरोध किया है। राजधानी में एक्टिव होम आइसोलेट मरीजों की संख्या अब 2,068 हो गई है जबकि 54,760 मरीज ठीक हो चुके हैं।

9337 सैंपल लिए गए

सर्विलांस एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर शुक्रवार को टीमों ने 9337 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए केजीएमयू भेजे। कोविड कंट्रोल रूम से होम आइसोलेशन के 1890 मरीजों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली गई है और हेलो डॉक्टर सेवा पर 63 मरीजों ने स्वास्थ्य संबंधी परामर्श लिया है।

बाक्स

यहां मिले संक्रमित

एरिया संख्या

इंदिरा नगर 22

गोमती नगर 19

आलमबाग 18

चौक 17

रायबरेली रोड 14

महानगर 11

तालकटोरा 10

अलीगंज 10

नोट- अन्य एरिया में भी कोरोना संक्रमित मिले हैं।

मुझे नहीं करनी कोविड ड्यूटी

लोहिया संस्थान में नियम विरुद्ध कोविड ड्यूटी लगाने को लेकर फिजियोथेरेपिस्ट अनिल कुमार अनशन पर बैठ गए। उनका आरोप था कि बीमारी के बावजूद उनकी कोविड वार्ड में ड्यूटी लगाई गई है। हालांकि, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के महामंत्री अतुल मिश्रा के आश्वासन पर उन्होंने अनशन खत्म कर दिया। हॉस्पिटल प्रशासन का कहना है कि मेडिकल बोर्ड द्वारा जांच के बाद उनको कोविड ड्यूटी में छूट न देने की बात कही गई थी। वहीं, निदेशक डॉ। एके सिंह का कहना है कि यदि किसी कर्मचारी को किसी भी प्रकार की समस्या है तो वो आकर बात करे ताकि दिक्कत दूर की जाए।