केजीएमयू में शुरू हुई जनरल ओपीडी, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वाले मरीज ही देखे गए

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख: करीब सात माह बाद सोमवार को केजीएमयू में सभी विभागों की जनरल ओपीडी कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करते हुए शुरू हुई। यहां केवल ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने वाले मरीजों को ही डॉक्टर्स ने देखा। पहले दिन ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के बाद भी करीब 92 मरीज ओपीडी में दिखाने के लिए नहीं पहुंचे, वहीं । जबकि लॉकडाउन से पहले ओपीडी में रोजाना 8-10 हजार मरीज आते थे।

20 नए व 30 पुराने मरीज देखे जाएंगे

केजीएमयू प्रवक्ता डॉ। सुधीर सिंह ने बताया कि पहले दिन 389 मरीजों ने रजिस्ट्रेशन कराया लेकिन 297 मरीज ही दिखाने के लिए आए। डॉक्टर की सलाह पर मरीजों की जरूरी ब्लड और रेडियोलॉजी की जांच भी कराई गईं और मरीजों को भर्ती भी ओपीडी से हुई।

बाहर लग गई भीड़

केजीएमयू में पहले दिन ओपीडी शुरू होते ही, बाहर की ओर भीड़ लग गई। कई लोग बिना रजिस्ट्रेशन के ही दिखाने के लिए पहुंच गये थे। जिनको जाने से रोका गया। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की भी पूरी तरह धज्जियां उड़ी नजर आईं। लोग बेहद सटकर लाइन में खड़े नजर आए। हालांकि ओपीडी के अंदर भीड़ कम होने से लोग दूरी पर बैठकर अपना इंतजार करते दिखे। इस दौरान सभी की थर्मल स्कैनिंग भी की गई।

बाक्स

50 मरीज दिखाने पहुंचे

बीकेटी स्थित राम सागर मिश्र हॉस्पिटल में भी ओपीडी शुरू हो गई है। जहां पहले दिन करीब 50 मरीज ओपीडी में देखे गए। डॉक्टरों का कहना है कि सामान्य बीमारियों से पीडि़त मरीजों की इमरजेंसी चालू कर दी गई है।