-बाइक बेचने का दिया था झांसा, भेजी फर्जी आरसी व सेना का कैंटीन कार्ड

-बाजारखाला कोतवाली में एफआईआर दर्ज

LUCKNOW :

ऑनलाइन सेलिंग साइट ओएलएक्स पर सैन्यकर्मी बन भोले-भाले लोगों को ठगने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला सामने आया बाजारखाला इलाके में जहां जालसाज ने ओएलएक्स पर सैन्यकर्मी बन बाइक बेचने के नाम पर 47 हजार रुपये का चूना लगा दिया। ठगी का अहसास होने पर भुक्तभोगी ने बाजारखाला कोतवाली में एफआईआर दर्ज करायी है।

फोन पर की बात

ऐशबाग के मोतीझील स्थित संजय नगर निवासी शमशाद खान परिवार के साथ रहते हैं। शमशाद ने बताया कि ओएलएक्स पर सर्च के दौरान एक बाइक का विज्ञापन देखा। इस विज्ञापन में बाइक मालिक का नाम देवकुमार शर्मा व मोबाइल नंबर दिया गया था। यह देख उसने उस नंबर पर कॉल की तो कॉल रिसीव करने वाले ने खुद को सैन्यकर्मी बताया। बातचीत के दौरान बाइक का सौदा 54 हजार रुपये में तय हुआ। साथ ही अन्य कोरियर खर्चो के नाम पर 3200 रुपये देने की बात कही गयी।

भेजे दस्तावेज

जालसाज ने शमशाद को भरोसा दिलाने के लिये बाइक की आरसी कॉपी, आर्मी का कैंटीन कार्ड व स्मार्ट कार्ड की कॉपी वॉट्सएप पर भेजी। इन दस्तावेजों को देखने के बाद शमशाद को उस पर विश्वास हो गया। इसके बाद जालसाज ने शमशाद को गूगल पे नंबर भेजकर रुपये जमा करने को कहा। जिस पर शमशाद ने पांच बार में 46,500 रुपये जमा भी करा दिये। रुपये जमा करने के बाद भी जब बाइक की डिलीवरी नहीं हुई तो शमशाद ने उसी नंबर पर फिर से कॉल किया। लेकिन, वह फोन नंबर बंद मिला। ठगी का अहसास होने पर शमशाद ने बाजारखाला कोतवाली में एफआईआर दर्ज करायी है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।