500 बर्तन हैं बर्तन बैंक में

7 दिन पहले शुरू हुई सुविधा

1 भी कॉल नहीं आई बुकिंग के लिए

- नगर निगम ने जियामऊ कल्याण मंडप में शुरू किया है बर्तन बैंक

- सात दिन में एक भी बर्तन की बुकिंग नहीं कराई गई

abhishekmishra@inext.co.in

LUCKNOW नगर निगम की ओर से शुरू की गई बर्तन बैंक की सुविधा को फिलहाल रिस्पांस मिलता नजर नहीं आ रहा है। आलम यह है कि इस सुविधा को शुरूहुए सात दिन हो चुके हैं लेकिन अभी तक किसी ने एक भी बर्तन की बुकिंग नहीं कराई है। हालात को देखते हुए अब निगम प्रशासन की ओर से बर्तन बैंक के प्रचार प्रसार की तैयारी शुरू की गई है।

राजधानी का पहला बर्तन बैंक

मेयर संयुक्ता भाटिया और नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने 29 नवंबर को जियामऊ कल्याण मंडप में बर्तन बैंक का शुभारंभ किया था। इस बर्तन बैंक को शुरू करने का मुख्य उद्देश्य सिंगल यूज डिस्पोजेबल के यूज को कम करना है। पहले चरण में बर्तन बैंक में सीएसआर के रूप में 500 स्टील के बर्तन मिले थे।

नहीं आई कोई कॉल

निगम प्रशासन की ओर से बर्तनों की बुकिंग के लिए फोन नंबर भी जारी किया गया था लेकिन सुविधा शुरू होने के सात दिन बाद भी अभी तक बर्तन बुकिंग के लिए एक भी कॉल नहीं आई है। जिसकी वजह से निगम प्रशासन के अधिकारी परेशान हैं।

नए सिरे से प्रचार प्रसार

बर्तन बैंक की सुविधा के प्रचार प्रसार के लिए तैयारियां तेज कर दी गई हैं। हर जोन में बर्तन बैंक का प्रचार कराया जाएगा। जिससे बर्तनों की बुकिंग शुरू हो सके। प्रचार के दौरान जनता को यह भी बताया जाएगा कि बर्तनों की बुकिंग के लिए कोई शुल्क नहीं है।

बॉक्स

यहां करें फोन

अगर कोई व्यक्ति बर्तन डोनेट कराना चाहता है या बर्तनों की बुकिंग कराना चाहता है तो वह इस नंबर पर संपर्क कर सकता है

- 6389300139

- 6389300137

बॉक्स

इन बातों का रखें ध्यान

1- बुक किए गए बर्तन साफ कराकर ही वापस देने होंगे

2- टूटने या खोने पर नया बर्तन देना होगा

3- जितने बर्तनों की बुकिंग, उससे एक अधिक वापस करना होगा

वर्जन

अभी तक बर्तनों की बुकिंग शुरू नहीं हुई है। जिससे साफ है कि इस सुविधा का व्यापक प्रचार प्रसार नहीं हो सका है। अब नए सिरे से बर्तन बैंक का प्रचार प्रसार शुरू कराया जा रहा है।

अर्चना द्विवेदी, अपर नगर आयुक्त