- मॉपअप राउंड में महज 43 फीसद ही हुए वैक्सीनेट

LUCKNOW:

राजधानी में कोरोना वैक्सीन लगवाने में सोमवार को भी हेल्थ वर्कर्स में उत्साह नहीं दिखाई दिया। मॉपअप राउंड में भी सिर्फ 43 फीसद ही हेल्थ वर्कर्स वैक्सीन लगवाने पहुंचे। वहीं जिन्हें दूसरी डोज लगाई जानी थी, उनका प्रतिशत भी 92 ही रहा।

43 फीसद ने लगवाई वैक्सीन

सोमवार को मॉपअप राउंड व सेकंड डोज के लिए 25 सेंटर्स पर 119 बूथ बनाए गए थे। 14,233 लाभार्थियों को वैक्सीन लगाई जानी थी लेकिन 6222 लाभार्थियों को ही वैक्सीन लग सकी। 43.7 फीसद ही वैक्सीनेशन हुआ। नोडल इंचार्ज डॉ। एमके सिंह ने बताया कि सोमवार को 844 लाभार्थियों को दूसरी डोज लगनी थी। इसमें 780 को ही वैक्सीन लगी। जबकि 64 लाभार्थी वैक्सीन लगवाने नहीं पहुंचे।

जिम्मेदारों ने लगवाई वैक्सीन

महानिदेशक चिकित्सा डॉ। डीएस नेगी और महानिदेशक परिवार कल्याण डॉ। राकेश दूबे ने बलरामपुर अस्पताल, पीजीआई निदेशक प्रो। आरके धीमान, केजीएमयू में पल्मोनरी मेडिसिन के एचओडी प्रो। सूर्यकांत समेत अन्य ने बूथों पर पहुंचकर दूसरी डोज लगवाई। सोमवार को कोविशील्ड और को-वैक्सीन दोनों का इस्तेमाल किया गया। अब 18 फरवरी को फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जायेगी। इसके अलावा हेल्थ वर्कर्स को एक बार फिर 19 फरवरी को वैक्सीन लगवाने का मौका दिया जायेगा।

पोर्टल ने फिर दिया धोखा

वैक्सीनेशन के लिए को-विन पोर्टल बनाया गया है। लेकिन, पोर्टल पहले दिन से ही बार-बार धोखा दे रहा है। सोमवार को भी कई सेंटर्स पर पोर्टल काम नहीं कर रहा था। जिसके वजह से लाभार्थियों को लंबा इंतजार करना पड़ा क्योंकि पोर्टल में खराबी के चलते मैन्यूल काम करना पड़ रहा था।