- मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा, ज्यादा से ज्यादा बनाएं चार्जिग स्टेशन

रुष्टयहृह्रङ्ख : प्रदेश के 14 शहरों में 700 एसी इलेक्ट्रिक बसों का संचालन जल्द शुरू किया जाएगा। नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने इलेक्ट्रिक बसों के संचालन के लिए अधिक से अधिक चार्जिग स्टेशन बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने समर्पित नगरीय परिवहन निधि को 150 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 250 करोड़ रुपये कराने का आश्वासन भी दिया।

बसों पर रूट भी डाले जाएं

नगर विकास मंत्री ने सोमवार को समीक्षा बैठक में कहा कि लखनऊ सहित अन्य 14 शहरों में संचालित होने वाली बसों पर रूट भी अंकित किए जाएं, जिससे जनता को बसों के रूट की जानकारी आसानी से मिल सके। ये रूट चार्ट बसों के पीछे व आगे अंकित किए जाएं। उन्होंने बताया कि फिलहाल प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 40 एसी इलेक्ट्रानिक बसें चल रही हैं।

लखनऊ को 100 बसें

मंत्री ने कहा कि बसों की साफ-सफाई की व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाए। लोगों को साफ-सुथरी बसें मिलें, इसके लिए बसों की ऑटोक्ली¨नग कराने पर विचार किया जाए। उन्होंने बताया कि 700 बसों में आगरा, लखनऊ, कानपुर में 100-100 बसें तथा मथुरा, गाजियाबाद, मेरठ, प्रयागराज व वाराणसी में 50-50 बसें दी जाएंगी। इसी प्रकार अलीगढ़, बरेली, मुरादाबाद, शाहजहांपुर, गोरखपुर व झांसी में 25-25 बसें दी जाएंगी।