- राजधानी में लगातार कम होते जा रहे कोरोना के मरीज

- राजधानी में कोरोना संक्रमण से गई दो लोगों की जान

LUCKNOW:

राजधानी में लगातार दूसरे दिन भी नए मिले संक्रमितों की संख्या दो अंकों में ही रही। सोमवार को राजधानी में जहां 81 लोगों को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई वहीं 115 लोगों ने कोरोना को मात दी। वहीं संक्रमण के कारण दो लोगों की जान भी गई है।

20 हुए होम आइसोलेट

सोमवार को 35 मरीजों को अस्पताल आवंटित किए गए और देर शाम तक 15 मरीजों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया। 20 मरीजों ने होम आइसोलेशन का अनुरोध किया। राजधानी में अब एक्टिव होम आइसोलेट मरीजों की संख्या अब 833 हो गई है। जबकि अबतक 61049 मरीज होम आइसोलेशन में ठीक हो चुके हैं।

5211 सैंपल लिए गए

सर्विलांस एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर सोमवार को टीमों ने 5211 लोगों के सैंपल जांच के लिए केजीएमयू भेजे। कोविड कंट्रोल रूम से 807 होम आइसोलेट मरीजों से स्वास्थ्य की जानकारी ली गई और हेलो डॉक्टर सेवा पर 45 मरीजों ने सलाह ली।

यहां मिले संक्रमित

एरिया संख्या

चौक 9

आलमबाग 7

रायबरेली रोड 7

इंदिरा नगर 6

गोमती नगर 6

चिनहट 6

नोट- अन्य एरिया में भी संक्रमित मिले हैं।

फार्मेसिस्ट महत्वपूर्ण भूमिका में

इंडियन फार्मेसिस्ट एसोसिएशन यूपी के महासचिव सुनील यादव, महासचिव अशोक कुमार व अध्यक्ष संदीप बडोला आदि ने सफल वैक्सीनेशन के लिए फार्मेसिस्टों को धन्यवाद दिया। सुनील यादव ने बताया कि प्रदेश में पांच हजार से अधिक फार्मेसिस्टों ने महत्वपूर्ण भूमिका इसमें निभाई है। वे वैक्सीनेशन से लेकर मरीज की काउंसिलिंग, वेटिंग एरिया से लेकर मॉनिटरिंग बूथ पर तैनात रहे।