- वैक्सीनेशन के बाद 0.24 फीसद को ही आई हल्की समस्या

LUCKNOW: प्रदेश में दूसरे चरण में कुल 1,00,676 हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाई गई। जिसमें 4812 हेल्थ वर्कर्स राजधानी के हैं। प्रदेश में सिर्फ 240 लोग यानि 0.24 फीसद लोगों में ही सिर दर्द, बुखार आदि की समस्या आई है। डॉक्टर्स का कहना है कि ये सामान्य चीजें हैं, इनसे डरने की कोई जरूरत नहीं है।

अफवाहों पर न दें ध्यान

एनएचएम में महाप्रबंधक इम्युनाइजेशन डॉ। मनोज शुक्ला ने बताया कि शुक्रवार को हुए वैक्सीनेशन के बाद प्रदेश में सिर्फ 240 लोगों में मामूली समस्याएं सामने आई हैं। इंजेक्शन वाली जगह दर्द होना, लाली आना या बीपी बढ़ना आम बात है। इनसे परेशान होने की जरूरत नहीं है। वैक्सीन को लेकर किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें।

कोट

वैक्सीनेशन के बाद किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है। मैं पहले की तरह अपने काम कर रही हूं। वैक्सीन पूरी तरह सेफ है। इससे डरने की जरूरत नहीं है।

डॉ। अमिता यादव, लोकबंधु अस्पताल

न कोई दर्द हुआ और न कोई दिक्कत, सब कुछ पहले की तरह ही है। साथ ही यह विश्वास भी बढ़ गया है कि अब मैं कोरोना संक्रमण से और भी सुरक्षित हो गया हूं।

डॉ। रूपेंद्र कुमार, लोकबंधु अस्पताल

वैक्सीनेशन के बाद कोई भी साइड इफेक्ट नहीं हुआ है। अपने काम पहले के ही तरह कर रहा हूं। हां, इतना जरूर है कि अब वैक्सीन की दूसरी डोज का इंतजार बढ़ गया है।

डॉ। अजय सिंह, केजीएमयू

वैक्सीन को लेकर मन में किसी तरह का कोई भ्रम न रखें। यह पूरी तरह सेफ है। मैं तो वैक्सीन लगवाने के बाद और भी बेहतर महसूस कर रहा हूं। मुझे कोई तकलीफ नहीं हुई है।

अखिलेश श्रीवास्तव, सिविल अस्पताल