- शादी व नौकरी लगवाने का झांसा देकर पांच लाख रुपये ऐंठ लिए

LUCKNOW : पीजीआई थाने में एक युवती ने प्रेमी के खिलाफ पांच लाख की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपी ने एसजीपीआई में स्टाफ नर्स के पद पर नियुक्ति दिलाने का युवती को झांसा दिया और उससे शादी करने का वादा किया था।

शादी का दिया था प्रस्ताव

वृंदावन योजना सेक्टर-5 में रहने वाली युवती निजी अस्पताल में नर्स है। उसकी दोस्ती कॉलोनी के मुकेश नाम के युवक से थी। मोबाइल पर चैटिंग के दौरान दोनों में काफी करीबियां बन गई। युवती के निजी अस्पताल में नर्स होने की बात का पता चलने पर मुकेश ने उसके सामने शादी करने का प्रस्ताव रखा, जिसे युवती ने स्वीकार कर लिया।

पांच लाख रुपये लिये

मुकेश ने अपने परिचय का हवाला देते हुए प्रेमिका की नौकरी एसजीपीआई में स्टाफ नर्स के पद पर लगवाने का दावा किया था। आरोप है कि नियुक्ति कराने में रुपये खर्च होने की बात कहते हुए मुकेश ने करीब पांच लाख रुपये उससे लिए थे। इस बीच दोनों लिवइन रिलेशनशिप में रहने लगे। पीडि़ता के मुताबिक रुपये ऐंठने के बाद मुकेश का व्यवहार बदल गया। वह युवती से दूरी बनाने लगा। नौकरी नहीं लगने पर युवती ने पूछताछ की, जिससे नाराज होकर मुकेश ने रिश्ता तोड़ दिया। इस बीच दोनों परिवारों के बीच रुपये वापस करने और शादी को लेकर समझौता हुआ था, लेकिन मुकेश ने युवती से शादी करने से मना कर दिया। ठगी का एहसास होने पर युवती ने पीजीआई कोतवाली में मुकेश के खिलाफ धोखाधड़ी और एससी-एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

------------------------

हेडिंग- महिला समेत चार के अकाउंट से गायब हुए डेढ़ लाख

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख (20 छ्वह्वद्य4): साइबर ठगों ने महिला समेत चार लोगों के खातों से डेढ़ लाख रुपये निकाल लिये। पीडि़तों ने कृष्णानगर, पारा और बाजारखाला कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

क्लोन बनाकर की ठगी

कृृष्णानगर निवासी विपिन सिंह की पत्नी प्रियंका का एचडीएफसी आशियाना ब्रांच में अकाउंट है। उनके एटीएम कार्ड का क्लोन बना कर ठगों ने 20 हजार रुपये निकाल लिए। उधर, एलडीए कॉलोनी निवासी विपिन के डेबिट कार्ड का क्लोन बनाते हुए ठगों ने दो बार में 50 हजार रुपये, पारा निवासी अवनीश प्रताप सिंह के खाते से पांच हजार और बाजारखाला निवासी राज चौरसिया के खाते से ठगों ने 75 हजार रुपये निकाल लिए हैं। पुलिस साइबर सेल की मदद से मामले की छानबीन कर रही है।