-डीएम आवास में धरने पर बैठे एसडीएम, निलंबित

-एडीएम पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

-वकीलों पर रायफल तानने के मामले की जांच रिपोर्ट से नाराज

Pratapgarh: डीएम के कैंप कार्यालय में शुक्रवार को उस समय अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई जब उन्हीं के मातहत एक एसडीएम धरने पर बैठ गए और हंगामा किया। उन्होंने एक एडीएम शत्रोहन वैश्य पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। इस दौरान एसडीएम की डीएम से नोकझोंक भी हुई। करीब चार घंटे ड्रामा चला। देर शाम शासन ने एसडीएम को निलंबित कर दिया।

पत्नी संग पहुंचे डीएम कैंप ऑफिस

शुक्रवार दोपहर अतिरिक्त एसडीएम विनीत उपाध्याय पत्नी के साथ डीएम के कैंप कार्यालय पहुंचे। डीएम डा। रूपेश कुमार शहर में दौरे पर थे। ऐसे में वह वहीं उनकी मेज के सामने जमीन पर बैठ गए। करीब दस मिनट बाद डीएम पहुंचे और कारण पूछा ही था कि एडीएम (एफआर) शत्रोहन वैश्य भी आ गए। एडीएम को देखते ही एसडीएम विनीत ने उन पर फर्जी ढंग से जमीन का पट्टा करने जैसे कई गंभीर आरोप लगाए। लालगंज तहसील के एक मामले में एडीएम की जांच पर भी सवाल उठाए। उन्होंने डीएम पर भी फर्जी ढंग से पट्टा करने वाले एडीएम और एसडीएम सदर को संरक्षण देने का आरोप लगाया। उनके इस आचरण से नाराज डीएम उन्हें नसीहत देकर बंगले में चले गए। वहीं दो बजे तक सीएमओ और पांचों तहसीलों के एसडीएम भी वहां पहुंच गए। सभी ने उन्हें समझाया। शाम पांच बजे एसडीएम अपनी गाड़ी में बैठे और पत्नी के साथ अपने आवास चले गए।

-------

'वर्ष 2019 में लालगंज में बतौर एसडीएम विनीत उपाध्याय पर कुछ अधिवक्ताओं पर रायफल तानने का आरोप लगा था। एडीएम शत्रोहन वैश्य की जांच रिपोर्ट पर शासन से विनीत को आख्या से संबंधित प्रपत्र शुक्रवार को मिला था, जिससे वह आक्रोशित थे। उन्हें नियुक्ति विभाग के समक्ष अपना पक्ष रखना चाहिए था, लेकिन उन्होंने अशिष्टता की। रिपोर्ट कमिश्नर सहित उच्चाधिकारियों को दे दी है.'

- डॉ। रूपेश कुमार, डीएम, प्रतापगढ़

---------

पिछले साल लालगंज तहसील के कुछ अधिवक्ताओं से हुए विवाद में एडीएम शत्रोहन वैश्य ने शासन को गलत रिपोर्ट भेजी। एडीएम और सदर एसडीएम फर्जी ढंग से जमीन का पट्टा कर रहे हैं। डीएम सुन नहीं रहे। इन्हीं सब गलत गतिविधियों के विरोध में धरने पर बैठे थे। भ्रष्ट अधिकारियों की कलई खोलेंगे।

- विनीत उपाध्याय, अतिरिक्त एसडीएम

एसडीएम को किय गया निलंबित

रुष्टयहृह्रङ्ख : प्रतापगढ़ के जिलाधिकारी रूपेश कुमार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए उनके कैंप कार्यालय में परिवार समेत धरने पर बैठे अतिरिक्त एसडीएम विनीत कुमार उपाध्याय के इस कृत्य को अनुशासनहीनता मानते हुए शासन ने उन्हें निलंबित कर दिया है। उनके खिलाफ अनुशासनिक जांच का निर्देश भी दिया है। निलंबन की अवधि में उपाध्याय राजस्व परिषद से संबद्ध रहेंगे। उनके खिलाफ अनुशासनिक जांच प्रयागराज मंडल के आयुक्त करेंगे।