- एलडीए वीसी ने जनहित में जारी किए आदेश

LUCKNOWएलडीए वीसी अभिषेक प्रकाश ने जनहित में एक और बड़ा फैसला लिया है, जिसके तहत अब आवंटियों से वार्ता कर उनकी संतुष्टि जानने के बाद ही कार्यदायी संस्था एवं ठेकेदार का भुगतान किया जाएगा। उपाध्यक्ष के इस फैसले से ठेकेदार अथवा कार्यदायरी संस्था निर्माण व फिनिशिंग के कार्य को लंबित नहीं रख सकेंगे और आवंटियों को बड़ी राहत मिलेगी। वीसी ने मंगलवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। आवंटियों को किसी तरह की कोई असुविधा न हो, इसके लिए वीसी ने प्राधिकरण के इंजीनियरिंग विभाग की जिम्मेदारी तय करते हुए अफसरों के पेंच भी कसे।

सत्यापन जरूर कराया जाएगा

वीसी ने बताया कि प्राधिकरण द्वारा निर्मित बहुमंजिला अपार्टमेंट्स में फ्लैटों की फिनिशिंग व जनसुविधाओं से संबंधित कामों के लिए समयबद्ध कार्य योजना तैयार कर इसे सुनिश्चित कराए जाने के आदेश दिए गए हैं। फ्लैटों की फिनिशिंग से संबंधित कायरें के सापेक्ष कार्यदायी संस्था व ठेकेदारों का भुगतान करने से पहले आवंटियों से संपर्क कर कार्य का सत्यापन अवश्य कराया जाएगा। इसके अलावा सभी बहुमंजिला अपार्टमेंट्स, जहां आरडब्लूए गठित है, उनके परामर्श से अवशेष कॉमन सुविधाओं को समयबद्ध रूप से पूर्ण कराए जाने के लिए कार्य योजना तैयार की जाएगी।

अधिशासी अभियंता खुद करेंगे निरीक्षण

जिन बहुमंजिला अपार्टमेंट्स में आरडब्लूए गठित नहीं है, वहां संबंधित अधिशासी अभियंता खुद निरीक्षण कर कार्य योजना तैयार करते हुए काम को समयबद्ध रूप से पूरा कराएंगे।