- हजरतगंज के डालीबाग स्थित निर्माण निगम का बन रहा वीआईपी गेस्ट हाउस

- पांचवीं मंजिल पर मामा के साथ काम कर रही थी युवती

- सिविल हॉस्पिटल में युवती की मौत होने पर वापस लौटे युवक ने भी लगाई छलांग

LUCKNOW : हजरतगंज के डालीबाग स्थित निर्माण निगम के निर्माणधीन वीआईपी गेस्ट हाउस की पांचवीं मंजिल से गिरकर युवती की मौत हो गई। युवती की मौत के करीब पौन घंटे बाद युवक ने भी छलांग लगाकर जान दे दी। दोनों निर्माणाधीन बिल्डिंग में काम कर रहे थे। दोनों दूर के रिश्तेदार भी हैं। युवती की शादी अप्रैल में होने वाली थी। चर्चा है कि युवती की मौत से दुखी युवक ने जान दे दी। बताया जा रहा है कि दोनों आपस में प्रेम करते थे। हालांकि परिजन इससे इंकार कर रहे हैं। वहीं हजरतगंज पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

6 महीने पहले आए थे परिवार समेत

मूलरूप से मध्य प्रदेश छतरपुर के कई परिवार डालीबाग स्थित निर्माण निगम के वीआईपी गेस्ट हाउस में काम कर रहे हैं। निर्माण का काम ठेकेदार अभय सिंह करा रहे हैं। निर्माणाधीन बिल्डिंग के पास कई परिवार अस्थाई मकान बनाकर रह रहे हैं। यहां राजेश की बेटी सविता (18) अपने परिवार के साथ मजदूरी कर रही थी। इसी परिवार के साथ कैलाश नाथ का परिवार भी काम करने आया था, उनका बेटा सुरेंद्र (22) भी यहीं काम करता है।

पांचवी मंजिल से गिरी युवती

मंगलवार सुबह निर्माणधीन बिल्डिंग में काम चल रहा था। सविता की बहन रीना के अनुसार, सविता पांचवीं मंजिल पर मामा तुलसी दास के साथ काम कर रही थी। वह मौरंग लेने छत पर गई और वहीं पैर फिसलने से नीचे गिर गई। काम कर रहे लोग गंभीर रूप से घायल सविता को लेकर सिविल हॉस्पिटल पहुंचे, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हॉस्पिटल से लौट कर लगाई छलांग

सविता को हॉस्पिटल लेकर जाने वालों में सुरेंद्र भी शामिल था। सविता की मौत के बाद वह पौन घंटे बाद निर्माणधीन बिल्डिंग में वापस आ गया और उसी मंजिल के पीछे के हिस्से में जाकर नीचे कूद गया। कुछ देर बाद साथियों ने उसे नीचे खून से लथपथ पड़ा देखा। वहां काम करने वाले कर्मचारी सुरेन्द्र को लेकर सिविल हॉस्पिटल पहुंचे, जहां हालत गंभीर होने के चलते ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। ट्रामा सेंटर में उसका इलाज चल रहा है। हालत गंभीर बताई जा रही है।

अप्रैल में होनी थी युवती की शादी

रीना के अनुसार, सविता की शादी तय हो चुकी थी। उसकी सगाई के बाद अप्रैल में शादी होनी थी। परिजन सविता की मौत को हादसा बता रहे हैं जबकि वहीं काम करने वाले कुछ मजदूरों का कहना है कि सविता और सुरेंद्र में अफेयर था। उनका कहना है कि सविता ने बिल्डिंग से कूद कर आत्महत्या की है। वहीं सुरेंद्र ने सविता की मौत के बाद बिल्डिंग ने छलांग लगा दी। परिजनों का कहना है कि दोनों करीबी रिश्तेदार हैं। दोनों के बीच बुआ और भांजे का रिश्ता है। हजरतगंज इंस्पेक्टर राधारमण सिंह ने बताया कि निर्माणाधीन बिल्डिंग से युवक युवती के कूदने के मामले की जांच की जा रही है।