- 3 हजार स्टूडेंट्स को ऑफर करेंगे जॉब

- 30 हजार स्टूडेंट्स को पिछले साल जॉब की ऑफर

- 28 लाख का मिला था अधिकतम पैकेज

- 175 स्टूडेंट्स प्लेसमेंट इस वर्ष हो चुका है

- एकेटीयू में बीते दस दिनों में हुआ 175 स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट

- स्टूडेंट्स को मिलेगा गर्वमेंट सेक्टर में इंटर्नशिप का मौका

LUCKNOW : एकेटीयू स्टूडेंट्स को जॉब दिलाने के साथ उनको गवर्नमेंट सेक्टर में इंटर्नशिप करने का भी मौका देगा। यूनिवर्सिटी इन दोनों सेक्टर में काफी काम कर रही है। इसको लेकर कई प्रोजेक्ट्स पर काम हो रहा है।

लॉ के स्टूडेंट्स के लिए खोले अवसर

एकेटीयू के स्टूडेंट्स अब सरकारी विभागों के साथ जुड़कर काम कर सकेंगे। चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास विभाग के अधीनस्थ विभागों में स्टूडेंट्स को इंटर्नशिप के तहत जुड़ने का अवसर मिला है। सीएम के मिशन रोजगार को बढ़ावा देते हुए यूनिवर्सिटी ने यह फैसला लिया है। विभाग ने स्टूडेंट्स के लिए एक से छह माह तक के लिए इंटर्नशिप की शुरुआत की है। फिलहाल प्रबंधन और लॉ पाठ्यक्रम से जुड़े स्टूडेंट्स के लिए यहां अवसर खोले गए हैं। सरकारी विभागों में इंटर्नशिप के लिए स्टूडेंट्स अपना आवेदन पत्र संस्थान के लेटर हेड पर पूरी जानकारी के साथ ई मेल के जरिये आवेदन कर सकते हैं।

बड़ी कंपनियों में जॉब की जा रही ऑफर

एकेटीयू तीन हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स को नौकरी के अवसर देने जा रहा है। अमेजन, टीसीएस जैसी बड़ी कंपनियों के साथ मिलकर कैंपस प्लेसमेंट की व्यवस्था की जा रही है। एकेटीयू के प्रवक्ता आशीष मिश्र ने बताया कि एचसीएल टेक्नोलॉजी, क्रेडिटास समेत कई कंपनियों से कैंपस प्लेसमेंट की प्रक्रिया चल रही है। जनवरी और फरवरी में कंपनियां प्लेसमेंट के लिए आएंगी। एकेटीयू का दावा है कि पिछले करीब 30 हजार नौकरी के अवसर प्रदान किये गये। प्लेसमेंट करीब 1786 स्टूडेंट्स का हुआ। नामचीन कंपनी ने तीन बार प्लेसमेंट ड्राइव की। अधिकतम 28 लाख के पैकेज पर छात्र को काम मिला है। इसके साथ ही एक से 10 जनवरी के बीच में लगभग 175 स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट हो चुका है।

बॉक्स

दूसरे लोग भी उठा सकेंगे डिजिटल लाइब्रेरी का लाभ

एकेटीयू की लाइब्रेरी का इस्तेमाल अब बाहरी लोग भी कर सकेंगे। यूनिवर्सिटी की डिजिटल लाइब्रेरी में तकनीकी क्षेत्र के कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय जर्नल उपलब्ध हैं, जिसका प्रयोग अब दूसरे कॉलेजों के छात्र और बाहरी लोग भी कर सकेंगे।