-हरदोई के पूर्व जिला पंचायत सदस्य पर दागी गोलियां, बाल-बाल बचे

-ताबड़तोड़ फायरिंग कर हमलावर फरार, घायल बॉडीगार्ड ट्रॉमा सेंटर में एडमिट

LUCKNOW:आलमबाग एरिया सोमवार शाम गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। अजंता हॉस्पिटल में एडमिट रेलवे ठेकेदार को देखने आए हरदोई के पूर्व जिला पंचायत सदस्य व फैजाबाद के पूर्व बाहुबली विधायक के करीबी सुरेंद्र कुमार उर्फ सुरेंद्र कालिया पर अज्ञात हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां दागीं। हालांकि, गाड़ी बुलेटप्रूफ होने की वजह से वह तो बच गए लेकिन, उनके निजी बॉडीगार्ड को दो गोलियां लगीं। उसे आनन-फानन इलाज के लिये ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया गया। जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही थी। शुरुआती जांच के बाद पुलिस हमले के पीछे ठेकेदारी की रंजिश को वजह मानकर चल रही है। पुलिस ने हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है।

मरीज देखकर बाहर निकले थे

हरदोई के पूर्व जिला पंचायत सदस्य सुरेंद्र कालिया रेलवे में ठेकेदारी करते हैं। सोमवार को वे अपने साथियों के साथ आलमबाग के अजंता हॉस्पिटल में एडमिट रेलवे के अन्य ठेकेदार जुबैर सिद्दीकी को देखने के लिये पहुंचे थे। मरीज देखने के बाद सुरेंद्र और उनके साथी हॉस्पिटल के बाहर निकले और सामने पार्क गाडि़यों में बैठने लगे। इसी बीच सुरेंद्र अपनी इंडीवर एसयूवी की पिछली सीट पर बैठ गए जबकि, उनका निजी बॉडीगार्ड एटा निवासी रामरूप यादव उनकी गाड़ी के पीछे खड़ी स्कॉर्पियो में बैठ गया।

दागने लगे गोलियां

अभी रामरूप गाड़ी में बैठ पाता इससे पहले ही वहां चार-पांच हमलावर आ पहुंचे और अपनी सेमी ऑटोमैटिक पिस्टलों से इंडीवर के दोनों तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। सरेशाम फायरिंग से इलाके में हड़कंप मच गया और लोग इधर-उधर भागने लगे। इंडीवर बुलेटप्रूफ थी, लिहाजा सुरेंद्र कालिया तक तो गोलियां नहीं पहुंच सकी। फायरिंग होता देख बॉडीगार्ड रामरूप स्कॉर्पियो से नीचे उतरा लेकिन, वह हमलावरों पर जवाबी फायरिंग कर पाता इससे पहले ही उसके पेट में दो गोलियां लगी। जिससे वह लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ा। करीब 16 राउंड गोलियां दागने के बाद हमलावर पैदल ही मौके से फरार हो गए। हमलावरों के फरार होने के बाद सुरेंद्र व उनके साथी गाडि़यों से बाहर निकले और घायल रामरूप को इलाज के लिये अजंता हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे डॉक्टर्स ने ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। घटना की जानकारी मिलने पर ज्वाइंट कमिश्नर नवीन अरोड़ा, डीसीपी सेंट्रल दिनेश सिंह, एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया।

बॉक्स

बाहुबली धनंजय सिंह पर हमले का आरोप

सोमवार शाम हमले में बाल-बाल बचे सुरेंद्र कालिया ने जौनपुर से सांसद रहे बाहुबली धनंजय सिंह पर हमला करवाने का आरोप लगाया है। पुलिस को दी तहरीर में सुरेंद्र कालिया ने लिखा कि उन्हें धनंजय सिंह चार-पांच बार धमकी दे चुके हैं कि अगर उन्होंने रेलवे में ठेकेदारी बंद न की तो ठीक नहीं होगा। पुलिस ने सुरेंद्र कालिया की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर हमलवारों की तलाश शुरू कर दी है।

वर्जन।

भुक्तभोगी सुरेंद्र कुमार का बयान लेकर यह पता किया जाएगा कि उनकी रंजिश किन लोगों से है और उसकी क्या वजह है। फिलहाल पुलिस टीमें हमलावरों की तलाश में जुटी हुई हैं।

नवीन अरोड़ा

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर