- आवंटियों के हित में वीसी की ओर से लिया गया निर्णय

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख एलडीए की ओर से अब आवंटित संपत्तियों के निस्तारण की तैयारी शुरू कर दी गई है। जिससे आवंटियों को राहत मिलना तय है। यह कदम एलडीए वीसी अभिषेक प्रकाश की ओर से उठाया गया है।

डॉक्यूमेंट्स का होगा परीक्षण

वीसी ने बताया कि ऐसे आवंटी जिनकी रजिस्ट्री हो चुकी है और आवंटियों के पास मूल कागज हैं, उनका परीक्षण कराया जाएगा। जिसके बाद उन्हें निस्तारित किया जाएगा। उन्होंने ने बताया कि मूल दस्तावेजों की प्रतिलिपियों के साथ आवंटीविहित प्राधिकारी ऋतु सुहास, नजूल अधिकारी आनंद कुमार सिंह, विशेष कार्याधिकारी डीके सिंह और राम शंकर से मिलकर पूरी स्थिति से अवगत कराते हुए प्रार्थना पत्र दे सकते हैं।

800 आवंटी परेशान

वर्तमान में गोमती नगर विस्तार, जानकीपुरम व जानकीपुरम विस्तार, मानसरोवर, कानपुर रोड, शारदा नगर, प्रियदर्शिनी नगर योजना व बसंत कुंज योजना मिलाकर आठ सौ से अधिक आवंटी ऐसे हैं, जो परेशान घूम रहे हैं। मानसरोवर योजना में तीन सौ से अधिक ऐसे आवंटी हैं, जिन्हें प्लॉट आवंटित हो चुके हैं और प्राधिकरण कब्जा नहीं दे पा रहा है।

गलत दस्तावेज मिले तो जाएंगे जेल

वीसी ने कहाकि कई ऐसे लोग भी बाजार में टहल रहे हैं जो मूल आवंटी नहीं हैं, लेकिन फर्जी तरीके से कागजात तैयार करा लिए हैं। ऐसे लोग अगर आवेदन करते हैं और दस्तावेजों की जांच में गलत पाए जाते हैं तो उनसे सख्ती से निपटा जाएगा। जरूरत पड़ने पर जेल भी भेजा जा सकता है।