- एलडीए में विशेष रजिस्ट्री शिविर अब 31 जुलाई तक

LUCKNOW एलडीए वीसी अभिषेक प्रकाश की ओर से एक ओर प्राधिकरण में लगे रजिस्ट्री शिविर की समय सीमा 10 दिन और बढ़ा दी है, वहीं दूसरी तरफ स्पष्ट किया है कि ओटीएस के अंतर्गत बिना किसी दंड ब्याज के संपत्ति की रजिस्ट्री कराई जा सकेगी। इसका सीधा फायदा आवंटियों को होगा। एलडीए की ओर से डिफॉल्टर आवंटियों से अपील की गई है कि वे ओटीएस स्कीम का लाभ उठाएं।

31 जुलाई तक लगेगा शिविर

अब 31 जुलाई तक रजिस्ट्री शिविर लगेगा। आवंटी इस शिविर का लाभ उठाते हुए एक ही पटल में सभी औपचारिकताएं पूरी कर रजिस्ट्री की कार्रवाई करा सकेंगे। सचिव पवन कुमार गंगवार ने बताया कि विशेष रजिस्ट्री शिविर 12 जुलाई से प्राधिकरण भवन में लगा है। पहले यह शिविर 10 दिनों के लिए ही लगाया जाना था लेकिन लोगों की मांग पर इसे और 10 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है।

ओटीएस योजना का लाभ

सचिव ने विशेष रजिस्ट्री शिविर के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि दंड ब्याज को माफ करने के उद्देश्य से शासन द्वारा एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) को 31 जुलाई 2021 तक बढ़ाया है। प्राधिकरण के ऐसे आवंटियों जिन्होंने अपने पक्ष में रजिस्ट्री नहीं कराई है, वे ओटीएस योजना का लाभ लेते हुए दंड ब्याज की माफी के साथ विशेष रजिस्ट्री शिविर में अपनी संपत्ति का निबंधन (रजिस्ट्री) करा सकते हैं। शिविर में मानचित्र, गणना, कम्प्यूटर तथा संबन्धित विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे, ताकि आवंटियों को कहीं भटकना न पड़े।

बाक्स

डिफॉल्टर आवंटियों से अपील

एलडीए के वित्त नियंत्रक राजीव कुमार ने बताया गया कि यह योजना प्राधिकरण की सभी प्रकार की आवासीय संपत्तियों गु्रप हाउसिंग सहित सभी प्रकार की सरकारी संस्थाओं को आवंटित संपत्तियों एवं स्कूल भूखंडों, चैरिटेबुल संस्थाओं, नीलामी अथवा अन्य पद्धति से आवंटित संपत्तियों तथा सहकारी आवास समितियों को आवंटित संपत्तियों के लिए खोली जा रही है। सभी डिफाल्टर ओटीएस योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए निर्धारित प्रोसेसिंग फीस एवं प्रारंभिक राशि संग यूको बैंक प्राधिकरण भवन, गोमतीनगर में नियत अवधि के अंदर जमा कर रसीद हासिल करें।