- सीएम ने व्यवस्थाओं को और मजबूत बनाने के दिए निर्देश

- मुख्य सचिव कार्यालय से की जाएगी सभी जिलों की निगरानी

LUCKNOW : प्रदेश में कोरोना की रफ्तार रुकने का नाम नहीं ले रही। ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ का जोर इसी बात पर है कि इलाज की व्यवस्थाएं मजबूत रहें और जांच भी तेजी से चलती रहे। इसके लिए उन्होंने स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव को अन्य व्यवस्थाओं के साथ अस्तपालों में टे¨स्टग किट का बैकअप भी बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

कॉन्टैक्ट ट्रे¨सग में तेजी लाई जाए

सीएम ने मंगलवार को लोकभवन में कोरोना संक्रमण के हालात और व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने लखनऊ, मेरठ, गोरखपुर, प्रयागराज, सहारनपुर और मुजफ्फरनगर पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। कहा कि इन जिलों में कोरोना के रोगियों की उपचार व्यवस्था को मजबूत करते हुए कॉन्टैक्ट ट्रे¨सग में तेजी लाई जाए। योगी ने कहा कि सभी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में ऑक्सीजन सुगमतापूर्वक उपलब्ध रहे। ऑक्सीजन निर्धारित मूल्य पर ही मिले। किसी भी दशा में ऑक्सीजन की कालाबाजारी न होने पाए।

पूरी निगरानी की जाएं

उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव कार्यालय द्वारा जिला प्रशासन से संपर्क कर उपचार सुविधाओं और अन्य व्यवस्थाओं की निरंतर निगरानी की जाए। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, मुख्य सचिव आरके तिवारी, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टंडन, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव मित्तल, अपर मुख्य सचिव गृह एवं सूचना अवनीश कुमार अवस्थी तथा पुलिस महानिदेशक हितेश चंद अवस्थी उपस्थित थे।

समय से पूरी हो धान खरीद की तैयारी

योगी ने मूल्य समर्थन योजना के अंतर्गत धान की खरीद के लिए सभी तैयारियां समय से पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि धान खरीद के दौरान क्रय केंद्रों में शारीरिक दूरी पर विशेष ध्यान दिया जाए। साथ ही बिजनौर के गौ-आश्रय स्थल की व्यवस्थाओं को बेहतर करने को भी कहा गया।