- एलडीए के विशेष रजिस्ट्री कैंप को लेकर आवंटियों में जबरदस्त उत्साह

- 76 आवंटियों ने एक ही पटल पर सभी औपचारिकताएं पूरी करते हुए कराई रजिस्ट्री

LUCKNOW एलडीए में लगे विशेष रजिस्ट्री कैंप को लेकर आवंटियों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। इस विशेष कैंप में 12 दिनों में ही 187 से अधिक आवंटियों ने अपनी.अपनी संपत्ति की रजिस्ट्री कराने के लिए प्रार्थना पत्र दिए, जिसमें से 76 आवंटियों ने एक ही पटल पर सभी औपचारिकताएं पूरी करते हुए रजिस्ट्री करवाई।

10 दिन के लिए बढ़ा कैंप

एलडीए वीसी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि पहले यह शिविर मात्र 10 दिनों के लिए लगाया गया था लेकिन जनता की मांग और उत्साह को देखते हुए इसकी समय सीमा को और 10 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। अब यह विशेष रजिस्ट्री शिविर 31 जुलाई तक प्राधिकरण भवन में संचालित किया जाएगा, जिससे ज्यादा से ज्यादा आवंटी इसका लाभ उठा सकें।

यहां से आए आवेदन

वीसी ने बताया कि विशेष कैंप के अंतर्गत रजिस्ट्री के लिए अब तक जानकीपुरम और जानकीपुरम विस्तार योजना के 47, गोमती नगर और गोमती नगर विस्तार योजना के 23, शारदा नगर योजना के 20, हरदोई रोड बसंत कुंज योजना के 25 व कानपुर रोड योजना के 12 आवेदन आए हैं। इसके अलावा ऐशबाग, सीतापुर रोड योजना, अलीगंज, प्रियदर्शिनी योजना, मानसरोवर योजना, निरालानगर, बालागंज, ट्रांसपोर्ट नगर, सीजी सिटी, देवपुरा पारा, मोतीझील और वजीर हसन रोड समेत अन्य योजनाओं की रजिस्ट्री के लिए भी प्रार्थना पत्र आए हैं। सचिव पवन कुमार गंगवार ने बताया कि सभी प्रार्थना पत्रों को लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

ओटीएस का लाभ

प्राधिकरण के अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने बताया कि वर्तमान में दंड ब्याज को माफ करने के उद्देश्य से शासन द्वारा एकमुश्त समाधान योजना को 31 जुलाई 2021 तक बढ़ाया गया है। इस योजना का लाभ आवंटियों को देने के उद्देश्य से प्राधिकरण भवन में विशेष रजिस्ट्री शिविर लगाया गया है। प्राधिकरण के ऐसे आवंटियों, जिन्होंने अपने पक्ष में रजिस्ट्री नहीं कराई है, वह ओटीएस योजना का लाभ लेते हुए दंड ब्याज की माफी के साथ अपनी संपत्ति का निबन्धन करा सकते हैं।