- मंदिरों में लगी भक्तों की लंबी कतार, घरों में महिलाओं ने गाए देवी गीत

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख:

नवरात्रि के तीसरे दिन दुर्गा मंदिरों में सोमवार को मां के तीसरे स्वरूप चंद्रघंटा की पूजा हुई। कोरोना संक्रमण के प्रोटोकॉल के बावजूद भक्तों में उत्साह में कोई कमी नजर नहीं आ रही है। भक्त लाइन में लगकर हाथों में पूजा की थाली लिए मां के जयकारे लगाते हुए दर्शनों के लिए उमड़ रहे हैं।

सुबह से लगी कतार

चौक स्थित छोटी व बड़ी कालीजी मंदिर में मास्क लगाए श्रद्धालुओं की लंबी लाइन लगी हुई थी। मंदिर के पट खुलते ही जय माता दी के जयघोष गूंज उठे। रानी कटरा के संकटा देवी मंदिर में घंटा बजाने पर प्रतिबंध के बीच भक्त मां के दर्शनों के लिए पहुंचे। वहीं चौपटिया स्थित संदोहन देवी मंदिर में मां का भव्य श्रृंगार किया गया।

चुनरी, फूलों से हुआ श्रृंगार

शास्त्रीनगर स्थित मां दुर्गा के दरबार में भी सीमित संख्या में प्रवेश के बावजूद भक्तों की कतार रही। तो दूसरी ओर ठाकुरगंज में मां पूर्वी देवी का श्रृंगार फूलों से किया गया। दूसरी ओर घरों में भी मां के भक्तों ने सुबह स्नानादि के बाद मां की पूजा व अर्चना की। इस दौरान महिलाओं ने देवी गीत भी गाए। जिसके बाद घर पर ही बना प्रसाद परिजनों में बांटा गया। लोग भी इस दौरान पूरी एहतियात बरतते हुए पूजा कर रहे है। वहीं जल्द से जल्द कोरोना का अंत हो इसकी कामना करी।

LIVE : PNB MetLife Webinar

blinkLIVE