- सीसीटीवी में कैद हुए हीरे की अंगूठी जेब में रखते हुए

- शोरूम मैनेजर ने दर्ज कराई हजरतगंज थाने में एफआईआर

LUCKNOW:

खुद को आईएएस अफसर बताकर एक युवक ने हजरतगंज के एक ज्वेलरी शोरूम से एक अंगूठी खरीदी और उसका ऑनलाइन पेमेंट भी किया। वहीं इसी दौरान उसने वहां से एक हीरे की अंगूठी पार कर दी। युवक के जाने के बाद जब स्टोर स्टाफ ने चेक किया तो देखा काउंटर से एक हीरे की अंगूठी गायब है। इस पर जब स्टाफ ने सीसीटीवी फुटेज खंगाली तो उनके होश उड़ गए। फुटेज में यह युवक अंगूठी जेब में रखते दिखाई पड़ रहा था। स्टोर मैनेजर ने युवक के खिलाफ हजरतगंज थाने में चोरी व धोखाधड़ी के मामले में एफआईआर दर्ज कराई है।

60 हजार की अंगूठी की पार

हजरतगंज के सहारा माल में गारलेंट स्टोर नाम से एक ज्वेलरी शोरूम है। शोरूम मैनेजर रोहित गुलाटी ने बताया कि 31 दिसंबर को दोपहर 2 बजे एक युवक आया और उसने खुद को असिस्टेंट कमिश्नर रितेश कुमार एनेक्सी भवन बताते हुए परिचय दिया। उसने अपने लिए एक अंगूठी दिखाने को कहा। स्टाफ ने उसे हीरे की अंगूठी दिखानी शुरू की। युवक ने एक अंगूठी पसंद की और उसकी कीमत 20 हजार रुपये थी।

नंबर पर आई ओटीपी

स्टोर मैनेजर के अनुसार युवक ने 20 हजार की अंगूठी खरीदी और इसका ऑनलाइन पेमेंट भी किया। जिसका उसके द्वारा बताए गए सीयूजी नंबर 9454406494 ओटीपी भी आया। उसके बाद युवक की डिमांड पर उसे और भी हीरे की अंगूठियां दिखाई जाने लगीं। इसी बीच सेल्समैन को बातों में उलझाकर युवक ने एक अंगूठी अपनी जेब में डाल ली।

चोरी सीसीटीवी में कैद

युवक के जाने के बाद जब शो-केस में रखी अंगूठियों का मिलान किया गया तो एक अंगूठी कम निकली। सीसीटीवी फुटेज में युवक जेब में अंगूठी रखते दिखा तो उसके बताए गए पद को देखते हुए शो-रूम से उसे कॉल की गई। स्टोर मैनेजर ने उससे कहा कि एक 60 हजार की अंगूठी उसके पास आ गई है। जिस पर युवक ने कहा कि हो सकता है अंगूठी गलती से आ गई हो, मैं चेक करता हूं। उसे वापस कर दूंगा।

बंद हो गया मोबाइल फोन

स्टोर मैनेजर ने बताया कि वे दो दिन तक रितेश का इंतजार करते रहे। जब वह नहीं आया तो उसके दिए गए सीयूजी नंबर पर कॉल की तो वह बंद आने लगा। चोरी का अहसास होने पर इस मामले की शिकायत हजरतगंज थाने में की गई। पुलिस ने बीएसएनएल से उसके दिए गए सीयूजी नंबर की डिटेल मांगी। वहीं सोमवार को स्टोर मैनेजर ने इस मामले में कमिश्नर डीके ठाकुर से मुलाकात की तो उन्होंने गंज पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच के आदेश दिए।