- वीसी की ओर से दिए गए निर्देश, आवंटियों को मिलेगी राहत

LUCKNOW

एलडीए की ओर से अपने अपार्टमेंट्स में बदहाल सड़कों की कुंडली बनाने का काम शुरू किया जा रहा है। गौरतलब है कि कई अपार्टमेंट्स के आवंटियों ने बदहाल सड़कों को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई थी। हाल में वीसी ने खुद सृष्टि अपार्टमेंट का निरीक्षण किया था तो वहां रहने वालों ने रोड को लेकर सवाल उठाए थे। लोगों की समस्या को वीसी ने गंभीरता से लिया था।

सभी अपार्टमेंट्स में जांच

वीसी की ओर से एलडीए के सभी अपार्टमेंट्स में सड़कों की स्थिति को लेकर जांच के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि पांच बिंदुओं पर रिपोर्ट दी जाए। जिससे पता चले कि रोड कब बनी और किसके द्वारा बनाई गई। बदहाल रोड सामने आने के बाद इस रिपोर्ट के आधार पर कदम उठाए जाएंगे।

इन बिंदुओं पर बनेगी रिपोर्ट

1-रोड कब बनी

2-रोड किसने बनाई

3-रोड की लागत

4-कब से बदहाल है रोड

5-कभी मेंटीनेंस हुआ या नहीं

आवंटियों से फीडबैक

अपार्टमेंट्स में रहने वालों से रोड को लेकर फीडबैक लिया जाएगा। जिससे रिपोर्ट में कोई खेल नहीं हो सकेगा। जिन अपार्टमेंट्स में आरडब्ल्यूए (रेजीडेंट वेलफेयर एसो.)है, वहां पर संगठन के पदाधिकारियों से भी जानकारी ली जाएगी।

अतिक्रमण पर भी फोकस

वीसी की ओर से यह भी निर्देश दिए गए हैं कि अगर किसी अपार्टमेंट की तरफ आने वाले मार्ग पर अतिक्रमण है तो तत्काल उसे हटाकर रिपोर्ट दी जाए। इसके साथ ही दोबारा अतिक्रमण न हो, इसकी भी मॉनीटरिंग की जाए।

जलनिकासी पर भी ध्यान

ऐसे अपार्टमेंट्स भी चिन्हित किए जा रहे हैं, जहां पर जल निकासी की समस्या है। उक्त अपार्टमेंट्स में जल निकासी की समस्या को दूर करने के लिए भी तत्काल प्रभाव से कदम उठाए जाएंगे। जिससे आवंटियों को जलभराव की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसी कड़ी में अपार्टमेंट्स में स्थित सीवेज सिस्टम की भी सफाई कराई जाएगी।