- बलरामपुर अस्पताल ने मनाया 152वां स्थापना दिवस

- कोरोना वॉरियर्स हुए सम्मानित

LUCKNOW: कोविड की आरटीपीसीआर जांच के लिए बीएसएल-2 लैब स्थापित की गई। डायलिसिस यूनिट के विस्तार तथा लैप्रास्कोपिक सर्जरी यूनिट को बेहतर करने की दिशा में लगातार काम किया जा रहा है। एनएचएम द्वारा लैप्रोस्कोपिक सर्जरी के उपकरण भी उपलब्ध कराये जा रहे हैं। साथ ही हिस्टोपैथोलॉजी की लैब डॉ। अरविंद प्रसार के नेतृत्व में स्थापित की गई है, जो पीएचएम संवर्ग अस्पतालों में पहली लैब है। यह जानकारी बलरामपुर निदेशक डॉ। राजीव लोचन ने बुधवार को 152वां स्थापना दिवस के अवसर पर दी।

लगातार किया जा रहा काम

डॉ। लोचन ने बताया कि सुपर स्पेशियलिटी डेंटल यूनिट की तर्ज पर एनएचएम मंडलों में ऐसी ही लैब स्थापित करने के लिए ब्लू प्रिट ले रहा है। अस्पताल में 30 बेड का आईसीयू, जिसमें 22 वेंटीलेटर है को स्थापित किया गया है। महानिदेशक स्तर से डॉ। एमपी सिंह एम्स एक माह की ट्रेनिंग लेने जा रहे हैं। जल्द ही डिपार्टमेंट ऑफ माइक्रोबायोलॅाजिस्ट शुरू किया जायेगा। कार्यक्रम में चीफ गेस्ट महानिदेशक चिकित्सा डॉ। डीएस नेगी मौजूद रहे। वहीं, अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ। एके सिंह द्वारा पद्मश्री डॉ। एससी राय मेमोरियल ओरेशन दिया गया।

कोरोना वॉरियर्स हुए सम्मानित

कार्यक्रम के दौरान डॉ। डीएस नेगी ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को कोरोना वॉरियर सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में लैप्रोस्कोपिक हिस्टैक्टीमी सर्जरी की वर्कशॉप का लाइव टेलीकास्ट ओटी से किया गया, जहां लैप्रोस्कोपिक हिस्टैक्टीमी में डॉ। नुरूल हक सिद्दीकी और डॉ। विवेक कुमार ने सर्जरी की बारीकियां समझी।