- मडि़यांव पुलिस और क्राइम टीम ने पकड़ा, फरार तीन बदमाशों की तलाश में दबिश

- लूट के साढ़े चार लाख बरामद, 30 जनवरी को क्षेत्र के एक वृद्ध के साथ की थी वारदात

LUCKNOW : बैंक से रुपये निकालकर जाने वालों की रेकी कर लूटपाट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर मडि़यांव और क्राइम ब्रांच की टीम ने एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। गैंग ने लखनऊ समेत कई शहरों में वारदात को अंजाम दिया है। गिरफ्तार बदमाश के पास से पुलिस टीम ने लूट के साढ़े चार लाख रुपये बरामद कर लिए हैं। गिरोह ने 30 जनवरी को क्षेत्र में रहने वाले वृद्ध के साथ लूट की थी। डीसीपी उत्तरी रईस अख्तर ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश बेहड़पुरवा कुर्सी बाराबंकी का रहने वाला है। उसके फरार साथी धरमू, कन्नू और मनीष की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

बैंक से ही करते थे रेकी

डीसीपी उत्तरी ने बताया कि गिरोह के लोग बैंक से ही रेकी करते थे। यह गिरोह के चार लोग एक वारदात करते थे। यह लोग पहले बैंक के आस पास पहुंच जाते थे। तीन बाहर सीसी कैमरे से छुपकर खड़े होते थे। जबकि एक मास्क लगाकर बैंक के अंदर चला जाता था। वह वहां पर रुपये निकालने के लिए फार्म लेता और कैश काउंटर के पास ही खड़ा होकर भरने लगता। वहीं से रेकी करता कि कौन सा ग्राहक कितने रुपये निकल कर जा रहा है। इसके बाद उसी के पीछे बाहर निकलते।

पीछा करके देते थे वारदात को अंजाम

चारों बदमाश यह देख लेते कि वह व्यक्ति रुपयों का बैग आदि कहां पर रख रहा है। इसके बाद दो बाइकों पर सवार होकर उसके पीछे लग जाते। अगर वह रास्ते व अपने घर के आस पास रुकता तो वहां तक साथ जाते। जब वह रुपये डिग्गी से निकालने लगता तो एक उसके पास पहुंचकर बातों में उलझा देता। मौका मिलते ही हाथ से बैग छीनकर भाग जाते। मौका न मिलने पर मारपीट कर भी लूटपाट करने को अमादा रहते हैं।

कर चुके हैं कई वारदातें

इंस्पेक्टर मडि़यांव मनोज कुमार सिंह ने बताया कि 30 जनवरी को गिरोह ने गायत्री नगर निवासी सुधाकर अवस्थी से नौ लाख रुपये की लूट की थी। 13 जनवरी को सआदतगंज में बैंक से रुपये निकालकर जा रहे युवक से एक लाख की लूट की थी। वहीं, गोसाईगंज में बैंक से रुपये निकाल कर जा रहे अधेड़ से चार लाख रुपये की लूट की थी। इसके अलावा बाराबंकी, बिहार प्रांत के कटिहार, बड़ागांव वाराणसी समे कई जनपदों में लूटपाट गिरोह कर चुका है।