- पूर्व रेल मंत्री के नेतृत्व में ¨हसा प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण करने आए थे तृणमूल कांग्रेस के तीन सांसद

- पुलिस ने छह घंटे तक एयरपोर्ट के भीतर ही रोके रखा, फ्लाइट से वापस भेजे गए

LUCKNOW : राजधानी में हुई ¨हसा पर राजनीति शुरू हो गई है। रविवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता ¨हसा प्रभावित इलाकों का भ्रमण करने के लिए कोलकाता से चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पहुंच गए। जानकारी मिलने पर एयरपोर्ट के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई। पूर्व रेलमंत्री दिनेश त्रिवेदी के नेतृत्व में सांसद प्रतिभा मंडल, नदीमुल हक और अधीर विश्वास फ्लाइट से एयरपोर्ट पहुंचे थे। प्रशासन ने उन सभी को हिरासत में ले लिया और एयरपोर्ट कैंपस में ही रोके रखने के बाद रात की फ्लाइट से वापस भेज दिया गया।

प्रशासन ने फ्लाइट से उतरते ही रोका

पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने बताया कि वह हुसैनाबाद में प्रदर्शन के दौरान गोली लगने से हुई मोहम्मद वकील की मौत के मामले में पीडि़त परिवार से मिलने आए हैं। नेताओं ने प्रभावित इलाके के लोगों से मुलाकात करने की बात भी कही। हालांकि पुलिस प्रशासन ने राजधानी में 144 लागू होने और शांति व्यवस्था के मद्देनजर नेताओं को वहां जाने से रोक दिया। इस दौरान एयरपोर्ट कैंपस के भीतर चारों नेताओं ने हंगामा भी किया, लेकिन उनकी एक न चली।

सपा नेता मिलने पहुंचे

टीएमसी नेताओं का स्वागत करने के लिये समाजवादी पार्टी के एमएलसी उदयवीर सिंह, राजपाल कश्यप और विधायक नफीस अहमद एयरपोर्ट पहुंचे। पर, करीब छह घंटे तक सभी टीएमसी नेताओं को एयरपोर्ट कैंपस में ही रोके रखा गया। रात करीब साढ़े आठ बजे की फ्लाइट से उन्हें वापस कोलकाता भेज दिया गया। इधर, स्वागत की आस में एयरपोर्ट के बाहर खड़े सपा नेता भी मायूस होकर वापस लौट गए।