- डीएम ने गूगल मीटर के माध्यम से केंद्र व्यवस्थापकों व नोडल अधिकारियों के साथ की बैठक

- प्रत्येक केंद्र पर 2-2 ऑब्जर्वर लगाने के दिए गए निर्देश

LUCKNOW:

रविववार को होने वाली बीएड परीक्षा के मद्देनजर डीएम अभिषेक प्रकाश ने समस्त केंद्र व्यवस्थापकों और नोडल अधिकारियों के साथ शुक्रवार को गूगल मीट के माध्यम से बैठक की, जिसमें उनके द्वारा निर्देश दिए गए कि समस्त केंद्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए परीक्षा कराई जाए।

मोबाइल रखने को लिफाफे की व्यवस्था हो

डीएम ने बताया कि जनपद में कुल 82 केंद्र बनाए गए हैं। सभी केंद्रों पर दो-दो आब्जर्वर लगाये गये हैं। प्रथम पाली सुबह नौ बजे से दोपहर बारह बजे तक और द्वितीय पाली दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक होगी। इस बार जनपद लखनऊ में लगभग 35 हजार परीक्षार्थी भाग ले रहे हैं। डीएम ने केंद्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिए कि सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरों को चेक कर लिया जाए। शनिवार शाम तक परीक्षा कक्ष एवं फर्नीचर को सेनेटाइज कर केंद्र को लॉक कर दिया जाए। प्रत्येक केंद्र पर परीक्षार्थी के मोबाइल जमा कराने के लिए लिफाफे रखे जाएं ताकि परीक्षार्थी अपना मोबाइल जमा कर सकें।

प्रत्येक केंद्र पर मास्क

डीएम ने यह भी निर्देश दिए हैं कि प्रत्येक केंद्र पर 200-200 मास्क रखे जाएं ताकि बगैर मास्क आने वाले परीक्षार्थी भुगतान कर मास्क ले सकें। बगैर मास्क के केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। सभी केंद्रों पर सीटिंग प्लान बड़े फ्लैक्स पर छपवा कर होर्डिंग की भांति लगाया जाएगा, जिसे दूर से सुगमता से पढ़ा जा सके। इन सब के अतिरिक 10 प्रतिशत अतिरिक्त कक्ष निरीक्षकों की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाएगी।