- 22 जनवरी को दूसरा टीकाकरण दिवस पर अंतिम मुहर आज

LUCKNOW: कोरोना वैक्सीनेशन के पहले चरण में शनिवार को 845 लोगों का टीकाकरण किया गया। सीएमओ ऑफिस के प्रवक्ता डॉ। योगेश चंद्र रघुवंशी ने बताया कि सोमवार को लाभार्थियों से फीड बैक लिया जाएगा। इसके बाद तीसरे दिन, फिर 15वें दिन उनका हाल-चाल लिया जाएगा। वहीं वैक्सीन लगने के बाद किसी भी लाभार्थी का कंट्रोल रूम पर समस्या को लेकर फोन नहीं आया है। वैक्सीन संबंधी किसी समस्या के लिए उनके कार्ड पर भी नंबर दर्ज किया गया है।

22 को हो सकता है टीकाकरण

पहले फेज में वैक्सीनेशन कराने वाले लाभार्थी अब दूसरी डोज 15 फरवरी को लगवाएंगे। वहीं शहर में 22 जनवरी को दूसरा टीकाकरण दिवस हो सकता है। इसमें पहले टीकाकरण दिवस में छूटे लाभार्थियों को भी शामिल किया जाएगा। इस पर फाइनल मुहर सोमवार को लगेगी। इसमें वैक्सीनेशन सेंटर और कितने लोगों को डोज दी जाएगी। इस पर मंथन होगा।

दहाई में मिले संक्रमित, मौत पर भी विराम

राजधानी में एक लंबे अरसे के बाद एक दिन में नए मिले संक्रमितों की संख्या 100 के नीचे आई है। रविवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार राजधानी में 92 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं 109 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया जबकि संक्रमण से एक भी मरीज की जान नहीं गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इसे एक अच्छा संकेत मान रहे हैं।

35 हुए होम आइसोलेट

कोविड प्रोटोकाल के तहत रविवार को 47 मरीजों को अस्पताल आवंटित किए गए और देर शाम तक 12 मरीजों को विभिन्न कोविड अस्पतालों में भर्ती कराया गया। 35 मरीजों ने होम आइसोलेशन का अनुरोध किया है। राजधानी में अब एक्टिव होम आइसोलेट मरीजों की संख्या 908 ही रह गई है जबकि 60,940 मरीज होम आइसोलेशन के दौरान ठीक हो चुके हैं।

6638 सैंपल लिए गए

सर्विलांस एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर रविवार को टीमों ने 6638 लोगों के सैंपल जांच के लिए केजीएमयू भेजे। कोविड कंट्रोल रूम से 803 होम आइसोलेट मरीजों से स्वास्थ्य की जानकारी ली गई और हेलो डॉक्टर सेवा पर 49 मरीजों ने स्वास्थ्य संबंधी परामर्श भी लिया।

यहां मिले संक्रमित

एरिया संख्या

गोमतीनगर 9

इंदिरानगर 5

आशियाना 5

विकासनगर 10

तालकटोरा 6

रायबरेली रोड 11

मडि़यांव 5