- परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

- गांव के ही रहने वाले बुजुर्ग पर लगाया आरोप

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW : मोहनलालगंज के अतरौली गांव से बीते दो दिनों से लापता युवक का रविवार की दोपहर मोहनलालगंज बस स्टॉप के पीछे एक प्लाटिंग साइड को पटाने के लिये डाले गए निजी फैक्ट्री के फाइबर मलबे में शव पड़ा मिला। प्लाटिंग साइड पर काम रहे कर्मचारी की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिये भेजा। वहीं मृतक युवक के परिजनों ने गांव के एक बुजुर्ग पर हत्या का आरोप लगाते हुये पुलिस से शिकायत की है। पुलिस पीएम रिपोट में मौत का कारण स्पष्ट होने के बाद कार्रवाई की बात कह रही है। सूचना के बाद सीएचसी पहुंचे एसीपी प्रवीण मलिक ने पीडि़त परिजनो से पूछताछ की।

तलाशी में जेब में मिला मोबाइल व शराब की बोतल

इंस्पेक्टर जीडी शुक्ला ने बताया रविवार की दोपहर 12 बजे के करीब बस स्टाप के पीछे स्थित एक प्लाटिंग साइड को पाटने के लिए डंपर से डाले गये निजी फैक्ट्री के फाइबर मलबे के ढेर की गिनती के दौरान अज्ञात युवक का शव मलबे में दबा पड़ा देखा गया। पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मलबे में दबे शव को बाहर निकलवाकर जामा तलाशी ली तो जेब में दो मोबाइल फोन, एक शराब की बोतल, कुछ पैसे मिले। पुलिस ने शिनाख्त के लिए शव को सीएचसी में सुरक्षित रखवा दिया।

गांव के बुजुर्ग के साथ गया था शादी समारोह में

सोशल मीडिया पर युवक का शव मिलने की खबर वायरल होने के बाद अतरौली गांव से अपने बेटे भालेन्द्र के साथ सीएचसी पहुंची सुनीता ने मृतक की पहचान अपने छोटे बेटे जीवन प्रकाश कश्यप (19) के रूप में की। सुनीता ने बताया शुक्रवार की शाम गांव में रहने वाले बुजुर्ग रमाकांत त्रिपाठी अपने साथ मोहनलालगंज कस्बे के एक रिसार्ट में आयोजित वैवाहिक कार्यक्रम में ले गये थे। जिसके बाद बुजुर्ग अपने घर वापस लौट आये थे लेकिन उनका बेटा वापस नहीं आया था। बेटे जीवन प्रकाश के बारे में उनके घर जाकर पुछा गया तो उन्होने कोई भी जानकारी ना होने की बात कहकर पल्ला झांड लिया था। जिसके बाद से वह अपने लापता बेटे की तलाश कर रही थी।

बुजुर्ग पर लगाया हत्या का आरोप

उसका कुछ पता नही चल रहा था। बेटे के दोनो मोबाइल भी बंद जा रहे थे। रविवार की दोपहर अज्ञात शव मिलने की सुचना पर वह सीएचसी पहुंची तो शव बेटे जीवन प्रकाश का निकला। परिजनों ने बताया मृतक जीवन सटरिंग कारीगर था। मृतक की मां सुनीता सहित भाइयों ने बुजुर्ग रमाकांत पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस से लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। इंस्पेक्टर जीडी शुक्ला ने बताया परिजनों ने बुजुर्ग पर हत्या का आरोप लगा तहरीर दी है। पूरे मामले की गहनता से छानबीन करने के साथ ही पीएम रिपोट में मौत का कारण स्पष्ट होने के बाद कार्रवाई की जाएगी। वहीं बुजुर्ग को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

जहरीले मलबे में दबकर दम घुटने से मौत की आशंका

मोहनलालगंज में निजी प्लाटिगं साइड की पटान के लिए डाला गया निजी फैक्ट्री का फाइबर मलबा बेहद जहरीला होता है। जिसके चलते उसे कही भी खुले स्थान पर डाला नहीं जा सकता है, लेकिन फैक्ट्री से मलबे की उठान करने वाले ठेकेदार ने नियमों को दरकिनार कर चंद पैसों के लालच में जहरीले मलबे को कस्बे में स्थित प्लाटिंग साइड पर डाल दिया। पुलिस ने आशंका जताई है अत्यधिक शराब पीने के चलते मृतक प्लाटिंग साइड की तरफ गया और शराब का नशे में होने के चलते वही लेट गया होगा। वहीं देर रात साइड पर मलबा डालने के दौरान उसके नीचे दबकर उसकी दम घुटने से मौत हो गयी होगी।