- नाम बदलकर की थी एफबी पर दोस्ती, पहले से शादी शुदा है युवक

- इटावा की युवती ने हजरतगंज थाने में आरोपी के खिलाफ दी तहरीर

-ब्लैकमेल कर रहा युवक, विरोध करने पर की मारपीट

LUCKNOW : एक युवक ने पहले फेसबुक से युवती से दोस्ती की। फिर शादी का झांसा देकर उसके साथ कई दिनों तक रेप करता रहा। इस दौरान उसने युवती की अश्लील वीडियो बना ली और उसे ब्लैकमेल करता रहा। पैसे और अस्मत लुटने के बाद भी जब युवक ने शादी से इंकार कर दिया तो युवती उसके घर पहुंच गई, जहां उसे पता चला कि युवक शादीशुदा है। हजरतगंज पुलिस ने युवती की तहरीर पर जांच शुरू कर दी है।

नाम बदलकर एफबी पर की थी दोस्ती

मूलरूप से इटावा के जसवंतनगर की छाया (24) (बदला हुआ नाम) थियेटर आर्टिस्ट है। उसकी बहन अलीगंज में रहकर पढ़ाई कर रही है। छाया का कहना है कि करीब एक साल पहले फेसबुक से उसकी दोस्ती सौरभ यादव नाम के युवक से हुई थी। एफबी पर दोनों की चैटिंग होती थी। लखनऊ में आने जाने के दौरान सौरभ से उसकी मुलाकात होने लगी। सौरभ यादव ने उसे अपनी बिरादरी का बताया और शादी का झांसा दिया।

हजरतगंज के एक होटल में किया रेप

छाया का आरोप है कि सौरभ उसे हजरतगंज के एक होटल में ले गया और नशीली चाय पिलाकर उसके साथ रेप किया। होश आने पर उसे शादी का झांसा देकर शांत कराया। इस दौरान सौरभ ने उसकी अश्लील वीडियो भी बना ली थी। अगस्त, सिंतबर और अक्टूबर 19 में सौरभ ने उसे होटल में लेकर गया और उसके साथ कई बार रेप किया। विरोध करने पर ब्लैकमेल करने लगा। उसने छाया से 70 से 80 हजार रुपये भी वसूले लिये।

घर पहुंचने पर सामने आई सच्चाई

छाया का आरोप है कि सौरभ के साथ उसके दोस्त गुलफाम खान व एक अन्य युवक ने उसके साथ मारपीट भी की थी। वहीं प्रेमी से मिले धोखे की शिकायत लेकर जब वह सौरभ के मूल पते इलाहाबाद के दरियाबाद पहुंची तो उसके होश उड़ गये। उसे पता चला कि जिसे वह सौरभ यादव समझ रही थी वह असल में मोबीन खान निकला। वह पहले से शादीशुदा है और उसके बच्चे हैं।

हिंदू नेता से मांगी मदद

मामले की सच्चाई सामने आने के बाद छाया ने आरोपी के खिलाफ कानून कार्रवाई के लिए अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता व वकील शिशिर चतुर्वेदी से मदद मांगी। शिशिर चतुर्वेदी की मदद से छाया ने बुधवार को आरोपी सौरभ यादव उर्फ मोबीन खान उसके साथी गुलफाम खान व एक अन्य के खिलाफ हजरतगंज थाने में तहरीर दी है। उसने रेप, ब्लैकमेलिंग और मारपीट का आरोप लगाया है। एसीपी हजरतगंज अभय कुमार मिश्र ने बताया कि युवती की शिकायत पर मामले की जांच की जा रही है।