- आशियाना के सेक्टर जी की घटना

- वारदात पड़ोसी के सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद

LUCKNOW: आशियाना के सेक्टर जी में घर के सामने खड़ी महिला से बाइकसवार लुटेरों ने चेन छीन ली। लेकिन, अभी बदमाश फरार हो पाते इससे पहले महिला उनसे भिड़ गई। कुछ देर चले संघर्ष के बाद बदमाश ने बाइक बढ़ा दी। जबकि, दूसरे बदमाश के हाथ में महिला की साड़ी का आंचल फंसा रहा। जिससे वह जमीन पर घिसटती चली गई और उसके हाथ में फ्रैक्चर हो गया। यह वारदात पड़ोसी के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लेकर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी है।

साड़ी में फॉल लगवाने गई थी

पेशे से ठेकेदार अरविंद कुमार सिंह आशियाना के सेक्टर जी स्थित मकान में अपनी पत्नी गायत्री सिंह (55) के साथ रहते हैं। शनिवार दोपहर गायत्री अपनी साड़ी में फॉल व पीको कराने के लिये पड़ोस की दुकान पर गई थी। वहां से लौटने के बाद वह फिर से अपने मकान के सामने पहुंची। इसी दौरान वहां पापड़ वाला आ गया। गायत्री उससे पापड़ खरीदने लगी। तभी, काली पल्सर बाइक पर सवार दो नकाबपोश बदमाश वहां आ धमके।

खुद ही घर से लौट आई

इसी बीच गायत्री घर के भीतर जाने लगीं। उन बदमाशों ने गायत्री के घर के पास कई चक्कर लगाए। गायत्री ने समझा कि बाइकसवार किसी का घर ढूंढ रहे हैं। यह सोच वह घर से फिर लौट आई और बाइकसवारो से पूछा कि वे किसका घर ढूंढ रहे हैं। यह सुनते ही बाइक में पीछे बैठे बदमाश ने उनके गले में झपट्टा मारकर उनकी चेन खींच ली। बदमाश की हरकत से हड़बड़ाई गायत्री ने उस बदमाश को दबोच लिया और धक्का देकर बाइक से गिराने की कोशिश की।

हाथ में हुआ फ्रैक्चर

पर, बदमाश भी उनसे भिड़ गया। करीब पांच मिनट तक गायत्री व बदमाश के बीच संघर्ष चलता रहा। लेकिन, वहां मौजूद पापड़ वाला घबराहट में उनकी मदद को आगे न आया। आखिरकार, बदमाशों ने गायत्री को धक्का दे दिया जिससे वह लड़खड़ा गई। इसी बीच बाइक चला रहे बदमाश ने बाइक की रफ्तार बढ़ा दी। बदमाश ने इसके बावजूद गायत्री की साड़ी का आंचल नहीं छोड़ा, जिससे वह बाइक के साथ घिसटते हुए कुछ दूर तक चली गई। जिससे उनके दाहिने हाथ में फ्रैक्चर हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल गायत्री को इलाज के लिये हॉस्पिटल पहुंचाया। उन्होंने पुलिस को बताया कि बाइक चला रहा बदमाश हेलमेट लगाए था। जबकि, पीछे बैठे युवक ने लाल रंग की शर्ट पहन रखी थी और मुंह पर सफेद रंग का रुमाल बांध रखा था।