- सीएम योगी ने दी करोड़ों रुपये की सौगात

LUCKNOW:

प्रदेश सरकार ने तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए शुक्रवार को बड़ा कदम उठाया। सीएम योगी ने 6 जनपदों को राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के निर्माण के लिए करोड़ों रुपये की सौगात दी। वहीं 5 जिला जेलों में उच्च सुरक्षा एवं निगरानी के लिए विभिन्न उपकरणों की खरीद के लिए करोड़ों रुपये की रकम दी है। इसके साथ ही गंभीर बीमारी से पीडि़त प्रदेश के विभिन्न जनपदों के 194 लोगों को इलाज के लिए आर्थिक सहायता भी मुहैया कराई है। सीएम कार्यालय ने अपने ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी दी।

छह जिलों के लिए बजट

राजकीय पॉलिटेक्निक के निर्माण के लिए कन्नौज के छिबरामऊ के लिए 18.24 करोड़, बस्ती के हरैया के लिए 20.78 करोड़, बहराइच के भिरवा, महसी के लिए 18.21 करोड़ रुपये दिए गए हैं। हरदोई के गोपामऊ के लिए 20 करोड़, मऊ के घोसी के लिए 17.55 करोड़, आजमगढ़ के फू लपुर पवई में राजकीय पॉलिटेक्निक के निर्माण के लिए 18.59 करोड़ रुपए जीएसटी संग उपलब्ध कराया गया।

गंभीर बीमारी से पीडि़तों को आर्थिक सहायता

सीएम विवेकाधीन कोष से कैंसर, हार्ट, किडनी तथा लिवर जैसी बीमारी से ग्रस्त 194 व्यक्तियों को 3 करोड़ 19 लाख 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी गई।

जेलों को मिली रकम

पांच जिला जेलों में उच्च सुरक्षा एवं निगरानी के लिए विभिन्न उपकरणों की खरीद को 20.43 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है। इन उपकरणों की खरीद से जनपद लखनऊ, आजमगढ़, बरेली, चित्रकूट एवं गौतमबुद्धनगर के जिला कारागारों को उच्च सुरक्षा कारागार बनाया जाएगा।