- नकदी समेत 50 लाख के जेवर पर हाथ किया साफ

- घटना के समय 35 लोग घर में सो रहे थे

- पुलिस जाचं में जुटी, नशीला स्प्रे छिड़कने की आशंका

LUCKNOW: बंथरा के हरौनी में बुधवार देर रात पूर्व जिला पंचायत सदस्य के घर चोरों ने धावा बोल दिया। छत के रास्ते घुसे चोरों ने घर में सो रहे सभी लोगों और पहली मंजिल पर धूम रहे डॉग पर नशीला स्प्रे छिड़क दिया था। इसके बाद नीचे पहुंचे और किचन के बगल स्थित दो कमरों के ताले तोड़कर नकदी समेत करीब 50 लाख के जेवर उड़ा दिये। घटना की जानकारी पर पुलिस अधिकारियों, फॉरेंसिक और डॉग स्क्वायड टीम ने निरीक्षण किया।

सेकंड फ्लोर पर सो रहे थे

बंथरा के हरौनी निवासी पूर्व जिला पंचायत सदस्य (ट्रक एवं ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन)अध्यक्ष राजेश सिंह चौहान अपने चार भाइयों, एक चाचा, मां सहित पूरे परिवार के साथ दो मंजिला मकान में रहते हैं। राजेश के मुताबिक बुधवार रात उनके भाई मुकेश सिंह मकान की दूसरी मंजिल पर परिवार सहित सो रहे थे जबकि अन्य लोग निचले हिस्से में सो रहे थे। इसी बीच घर के पीछे खंडहरनुमा मकान के जरिए छत के रास्ते दाखिल हुए चोरों ने दूसरी मंजिल पर खाली पड़े एक कमरे का ताला तोड़कर पूरे कमरे को खंगाला, लेकिन उन्हें वहां कुछ नहीं मिला। इसके बाद चोर जीने से घर के अंदर पहुंचे और एसी के लिए लगे ग्रिल के रास्ते एक कमरे में दाखिल हो हुए।

नशीला स्प्रे छिड़का

राजेश सिंह ने बताया कि छोटे भाई ब्रजेश, मुकेश, रितेश और देवेश समेत परिवार के 35 सदस्य दोनों तलों पर सो रहे थे। देर रात चोर छत के रास्ते घर के अंदर घुसे और वारदात को अंजाम देकर भाग निकले। अनुमान है कि चोरों ने एसी के सामने नशीला स्प्रे छिड़क दिया, जिससे सभी अचेत हो गए। चोरों के जाने के बाद भाई देवेश की करीब पांच बजे आंख खुली। राजेश ने बताया कि पहली मंजिल पर भाई ब्रजेश, मुकेश परिवार के साथ रहते हैं। उनका डॉग रात में बाहर ही रहता है, लेकिन वह भी चोरों की आहट पर नहीं भौंका। चोरों ने उस पर भी नशीला स्प्रे छिड़क दिया था।

स्नेफर कुछ दूर जा लौट आया

सूचना पाकर बंथरा पुलिस के साथ एसीपी कृष्णानगर स्वतंत्र सिंह भी मौके पर पहुंचे। साथ ही फिंगरप्रिंट विशेषज्ञ और डॉग स्क्वायड टीम को मौके पर बुलाया गया। फिंगरप्रिंट विशेषज्ञों ने जांच के लिए कुछ नमूने लिए जबकि खोजी स्नेफर डॉग घर से कुछ दूर जाकर वापस लौट आया। पुलिस तहरीर लेकर चोरों का सुराग लगाने के लिए इधर-उधर हाथ पांव मार रही है।

हाई मास्क को कपड़े से ढक दिया

चोरों ने घटना को अंजाम देने के लिए घर के पीछे लगी हाई मास्क लाइट को कपड़े से ढक दिया था। घटना की जांच के दौरान लोगों की इसकी जानकारी हुई। चोरों ने लाइट पर एक चद्दर लपेट दिया था।