- ठाकुरगंज में 17 बिजली चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया

LUCKNOWबिजली महकमे के अधिकारियों की ओर से की जा रही नाइट पेट्रोलिंग का असर देखने को मिल रहा है। इसी कड़ी में ठाकुरगंज में करीब एक दर्जन बिजली उपभोक्ताओं के यहां बिजली चोरी पकड़ी गई है। इन सभी के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है। वहीं दूसरी तरफ अधिकारी खुद उपभोक्ताओं को फोन कर उनकी बिजली से जुड़ी समस्याओं के बारे में जानकारी ले रहे हैं।

यहां हुआ निरीक्षण

बिजली महकमे के अधिकारियों की ओर से मंत्री आवास उपकेंद्र, दुबग्गा उपकेंद्र, इंदिरानगर सेक्टर 14 उपकेंद्र, जवाहर भवन उपकेंद्र इत्यादि का नाइट इंस्पैक्शन किया गया। वहीं ठाकुरगंज में गऊघाट उपकेंद्र के परिवर्तकों के लोड की जांच की गई। इसी तरह राजाजीपुरम के ऐशबाग डिवीजन में लोड बैलेंसिंग की कार्रवाई की गई। बंगला बाजार उपकेंद्र में पीक ऑवर्स लोड की जांच की गई। इसी तरह मलिहाबाद में 33 केवी लाइन से लगे पेड़ों की छंटाई का कार्य किया गया। जानकीपुरम विस्तार में भी लोड बैलेंसिंग का कार्य किया गया, जिससे जनता को बिजली संकट का सामना न करना पड़े।

बॉक्स

आज यहां रहेगा बिजली संकट

रेजीडेंसी बिजली उपकेंद्र के अंतर्गत सिटी स्टेशन फीडर पर शनिवार को मेंटीनेंस कार्य किया जाएगा। इसकी वजह से सुबह 11 से दोपहर 1.30 बजे तक सिटी स्टेशन, जगत नारायण रोड, नबीउल्लाहरोड, माथुर कंपाउंड इत्यादि क्षेत्रों में बिजली सप्लाई बाधित रहेगी। यह जानकारी अधिशासी अभियंता रेजीडेंसी ने दी।