- सीबीसीआईडी की तहरीर पर पारा के तत्कालीन इंस्पेक्टर के खिलाफ केस दर्ज

- मां ने बेटे की हत्या की दर्ज कराई थी रिपोर्ट, इंस्पेक्टर ने लगा थी एफआर

LUCKNOW : बेटे की मौत का इंसाफ जब एक मां को पुलिस ने से नहीं मिला तो उसने क्राइम ब्यूरो क्राइम इंवेस्टिगेशन डिपार्टमेंट (सीबीसीआईडी) से गुहार लगाई। मर्डर केस की जांच कर रही सीबीसीआईडी ने जांच में लापरवाही बरतने वाले तत्कालीन पारा थाने के इंस्पेक्टर के खिलाफ केस दर्ज कराया। इंस्पेक्टर ने जांच में लापरवाही बरतते हुए आरोपियों के खिलाफ फाइनल रिपोर्ट लगा दी थी, जिससे आरोपी बचकर निकल गए।

संदिग्ध हालत में मिला था घायल

पारा के भपटामऊ निवासी श्याम रावत (19) कैटरिंग का काम करता था। 30 अप्रैल 2019 की देर रात खाना खाने के दस मिनट बाद श्याम घर से चला गया था। देर रात श्याम के घायल होने की जानकारी उसके दोस्त राहुल ने बड़े भाई प्रेमशंकर को दी थी। बड़े भाई प्रेमशंकर और दोस्त राहुल घायल श्याम को लेकर एरा अस्पताल ले गए थे, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

भाई ने लगाया था हत्या का आरोप

मृतक श्याम रावत के भाई राज ने आरोप लगाया था कि श्याम को उसके दोस्त विनती, राहुल और परमेश्वर घर से बुलाकर ले गए थे। उन्होंने प्लानिंग कर उसकी हत्या कर दी। साथ ही बताया कि श्याम के दोनों पैर व सिर में चोट लगी थी। नाक और कान से खून बह रहा था। दिसंबर 2018 में भी मारपीट हुई थी और जान से मारने का प्रयास भी किया था।

मां ने दर्ज कराया था केस

घटना को लेकर मृतक श्याम की मां रामकली ने भपटामऊ निवासी विनीत, राहुल व परमेश्वर पर हत्या का आरोप लगाकर पारा थाने में मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने तीनों युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ के बाद छोड़ दिया था। कार्रवाई न होने पर मृतक श्याम के परिजनों ने सीबीसीआईडी से मामले की जांच की गुहार लगाई थी, जिस पर सीबीसीआईडी मामले की जांच कर रही थी।

तत्कालीन इंस्पेक्टर के खिलाफ केस दर्ज

मामले की जांच कर रही सीबीसीआईडी ने तत्कालीन पारा इंस्पेक्टर रणजीत सिंह भदौरिया के खिलाफ पारा थाना में मामला दर्ज कराया है। जांच के दौरान अनियमितता पाए जाने पर सीबीसीआईडी इंस्पेक्टर आजाद सिंह केसरी ने तत्कालीन इंस्पेक्टर रणजीत सिंह भदौरिया के खिलाफ पारा थाने में धारा 166, 217, 201 में मामला दर्ज कराया है। तत्कालीन पारा इंस्पेक्टर रणजीत सिंह भदौरिया वर्तमान में प्रतापगढ़ के लालगंज में तैनात है।