- बैंक लोन घोटाला में बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी के चार ठिकानों पर छानबीन

- सीबीआई खंगालती रही अहम दस्तावेज

LUCKNOW

बैंक लोन घोटाले के मामले की जांच के लिए लखनऊ में सीबीआई ने गोरखपुर के वरिष्ठ नेता हरिशंकर तिवारी के बेटे व बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी के चार ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। इस दौरान सीबीआई ने कई अहम दस्तावेज भी बरामद किए।

अहम दस्तावेज बरामद

सीबीआई की चार अलग-अलग टीमों ने एक साथ गोमतीनगर, पार्क रोड, न्यू हैदराबाद और महानगर में छापेमारी की। जांच से जुड़े दस्तावेज और कम्प्यूटर में मौजूद जरूरी जानकारियां सीबीआई ने बरामद की। पार्क रोड स्थित विधायक निवास पर सुबह एक टीम दाखिल हुई। यहां करीब एक घंटे तक पूरा इलाका खंगाला गया। इसकी भनक किसी को भी नहीं लगी। इसके ठीक बाद सुबह करीब नौ बजे न्यू हैदराबाद स्थित आवास पर पहुंची। यहां आठ घंटे तक सीबीआई ने जांच की। कुछ जरूरी दस्तावेज और कम्प्यूटर की हार्ड डिस्क को सीबीआई ने अपने कब्जे में लिया है। करीब आठ घंटे की जांच के बाद सीबीआई की टीम यहां से शाम पांच बजे रवाना हुई। यहीं से कुछ दूरी पर महानगर में विनय शंकर तिवारी की कंपनी गंगोत्री इंटरप्राइजेज का आफिस है। दो कारों में सवार सीबीआई की एक टीम सुबह 11 बजे इस ऑफिस में पहुंची। ऑफिस के भीतर कुछ कर्मचारी ही मिले। आसपास किसी को भी सीबीआई छापे की भनक तक नहीं लगी। सीबीआई ने देर रात तक यहां पर भी पड़ताल की।

मंगाए कम्प्यूटर से जुड़े उपकरण

सीबीआई को महानगर ऑफिस में जांच के दौरान कम्प्यूटर से जुड़े कुछ उपकरणों और पैन ड्राइव की जरूरत पड़ गयी। आनन फानन बाजार से उपकरण मंगवाए गए। दो बार सीबीआई कर्मचारी बाहर आया और उपकरण लेकर वापस ऑफिस में पहुंचा। वहीं गोमतीनगर में भी छापेमारी के दौरान वरिष्ठ सीबीआई अधिकारी चारों जगह पर एक साथ निरीक्षण करते रहे।