- शहर के गणमान्य लोगों ने जनता से की सावधानीपूर्वक होली मनाने की अपील

LUCKNOWइस बार कोरोना संक्रमण के बीच होली का त्योहार पड़ रहा है, ऐसे में सावधानी रखना बेहद जरूरी हो गया है। शहर के सभ्रांत लोगों एवं अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि वे होली का पर्व तो मनाएं लेकिन कोविड से संबंधित नियमों का पूरी तरह पालन करें।

कोट

हमें होली का त्योहार तो मनाना है लेकिन इस बात का भी पूरी तरह ध्यान रखना होगा कि कोरोना के मामले फिर से बढ़ रहे हैं। ऐसे में हम सभी लोगों को कोविड से बचाव के लिए बनाई गई गाइडलाइंस का पालन करना होगा। मेरी तरफ से आप सबको हैप्पी होली।

संयुक्ता भाटिया, मेयर

होली की खुशियों के बीच कोविड का भी ध्यान रखना हम सबके लिए बेहद जरूरी है। आप सब होली तो मनाएं लेकिन कोरोना संक्रमण को लेकर पूरी सावधानी बरतें। इसके लिए आवश्यक है कि मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन किया जाए।

अभिषेक प्रकाश, डीएम

आप सभी लोगों से अपील है कि होली के त्योहार पर कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करें। रंग खेलें लेकिन भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। होली पर हुड़दंग न करें और शराब पीकर वाहन न चलाएं। आप सबको मेरी ओर से होली की शुभकामनाएं।

डीके ठाकुर, पुलिस कमिश्नर ऑफ लखनऊ

राजधानी में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में होली के दौरान हम सभी को अत्यधिक सतर्क रहने की जरूरत है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए हमें सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन करना होगा और घर के बाहर मास्क लगाकर ही निकलना होगा।

अजय कुमार द्विवेदी, नगर आयुक्त

जान है तो जहान है। होली का त्योहार मनाएं लेकिन समय के बदलाव को देखते हुए भीड़ में न जाएं। गुलाल संग ही होली खेलें, गीले रंगों से बचें। इस रोग से बचने की जिम्मेदारी हम सभी लोगों पर ही है। त्योहार जरूर मनाएं लेकिन एहतियात के साथ।

पद्मश्री मालिनी अवस्थी, लोक गायिका

लखनऊ की होली हमेशा से ही मशहूर रही है। हर बार बड़ी-बड़ी टोलियां में लोग होली खेलने निकलते हैं लेकिन इस बार कोरोना भी काफी फैल रहा है। ऐसे में लोगों को ज्यादा एहतियात बरतनी होगी। गीली होली की जगह गुलाल लगाकर ही होली की बधाई दें।

पद्मश्री योगेश प्रवीण, इतिहासकार

होली रंगों का त्योहार है। इस बार यह पर्व कोरोना संक्रमण के दौर में पड़ रहा है। ऐसे में जरूरी हो गया है कि हम कम से कम लोगों से होली मिलें और जितना हो सके घरों से बाहर न निकलें। मेरी आप सभी से अपील है कि इस बार सिर्फ परिजनों के साथ ही होली खेलें।

गौरव प्रकाश, चैयरमेन, एमएसएमई

आप सभी से मेरी अपील है कि होली का त्योहार मनाएं लेकिन पूरी सावधानी के साथ, इसकी वजह है कोरोना के मामलों का लगातार बढ़ना। पूरा प्रयास करें कि इस बार परिवार के साथ ही त्योहार मनाएं। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह ध्यान रखें।

महंत दिव्यागिरी, मनकामेश्वर मंदिर

रंग भरे होली के त्योहार को कोरोना बेरंग न कर दे, इसलिए त्योहार के दौरान पूरी तरह सावधान रहें। मेरी आप सभी से अपील है कि इस बार पर्व अपने घरों में सिर्फ परिजनों के साथ ही मनाएं। घर पर ही हर्बल कलर से होली खेलें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

अर्चना शुक्ला, सीनियर एक्ट्रेस

लोगों से मेरी यही अपील है कि कोरोना संक्रमण एक बार फिर बढ़ गया है। ऐसे में बेहद साधारण तरीके से ही होली का त्योहार मनाएं लेकिन अब और ज्यादा सर्तक रहने की जरूरत है। होली पर बेवजह बाहर न निकलें और किसी को गिफ्ट देना हो तो गिफ्ट में सेनेटाइजर ही दें।

डॉ। अनिल रस्तोगी, सीनियर आर्टिस्ट