-बसपा सप्रीमो का सपा और भाजपा पर फिर हमला

कहा, जनता से जुड़े सवालों का जवाब क्यों नहीं देते मोदी?

-मुख्तार अंसारी को अंदर बाहर करने से नहीं होने वाला कोई फायदा

LUCKNOW: बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्षा मायावती ने एक बार फिर सरकार पर हमला बोला है। साथ ही केंद्र सरकार की भी खिंचाई की है। मंगलवार को अपने आवास पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में मायावती ने कहा कि अपराधियों और माफियाओं को खुला संरक्षण देने के कारण ही प्रदेश में पुलिस कर्मियों पर भी हमले आम बात हो गयी है। पब्लिक के साथ पुलिस वाले भी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। मायावती ने केंद्र सरकार और गवर्नर को उनकी संवैधानिक जिम्मेदारियों की याद दिलायी।

मुख्तार को पार्टी में शामिल ना करने से नहीं सुधर जाएगी कानून-व्यवस्था

मायावती ने मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल के समाजवादी पार्टी में विलय को रद्द किये जाने के बाबत कहा कि मुख्तार अंसारी और डीपी यादव को बाहर कर देने से प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। अगर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लॉ एंड आर्डर सुधारना चाहते हैं तो पहले उन्हें अपनी पार्टी और कैबिनेट से ऐसे लोगों को बाहर करना होगा। मायावती ने कहा कि रोज रोज मंत्रियों को बदलने या बहाल करने से और अधिकारियों के थोक के भाव तबादले करने से सपा को कोई राजनैतिक लाभ होने वाला नहीं है।

बीजेपी पर भी साधा निशाना

मायावती ने कहा कि बीजेपी का राष्ट्रीय नेतृत्व और प्रधानमंत्री की ओर से यूपी चुनाव को देखते हुए जो वादे किये जा रहे हैं और भाषण दिये जा रहे हैं, वह जनता को यह क्यों नहीं बताते कि बीजेपी ने पूर्व के अपने छह वर्षो के कार्यकाल में प्रदेश में कितना विकास किया और कितनी गरीबी दूर की। वह लोगों को यह भी बतायें कि आखिर उस वादे का क्या हुए जिसमें 20 से 25 लाख रुपये हर भारतीय को मिलने की बात कही थी। मायावती ने कहा कि बीजेपी की कथनी और करनी में ज़मीन-आसमान का फर्क है।

अपराधियों को मैंने भेजा सलाखों के पीछे

मायावती ने कहा कि अपनी सरकार के दौरान अपराधियों के साथ साथ भ्रष्ट लोगों को उन्होंने सलाखों के पीछे भेजा। उन्होंने बीजेपी के नेताओं से पूछा कि वह ये क्यों नहीं बता पा रहे हैं कि विजय माल्या को गंभीर आर्थिक अपराध करने के बाद भी अपने देश से क्यों भगा दिया गया? दूसरे आर्थिक अपराधी भगोड़ा घोषित ललित मोदी को अब तक देश में लाकर उसे कानून के हवाले क्यों नहीं किया गया है? मायावती यहीं नहीं रुकी उन्होंने बीजेपी शासित राज्यों की सरकारों पर भी हमला बोला.बीजेपी शासित राज्यों में भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई ना होना यह साबित करता है कि भाजपा का चाल, चरित्र व चेहरा सब संदिग्ध है। विरोधियों के पास कोई मुद्दा नहीं है, इस लिए वह बीएसपी को लेकर उल्टी सीधी खबरें चला रही है।