- निर्धारित समय के दो मंथ बाद भी नहीं बन सका केंद्र

- सचिव ने सभी डीआईओएस से आठ फरवरी तक मांगी लिस्ट

LUCKNOW : उत्तर प्रदेश माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की ओर से अप्रैल में होने वाले एग्जाम के लिए अभी तक सेंटर्स की लिस्ट नहीं जारी हो सकी है। जबकि सेंटर्स निर्धारण की लास्ट डेट पांच दिसंबर थी। बावजूद इसके अभी तक सेंटर्स की लिस्ट नहीं तैयार हो सकी है। जबकि इसके लिए परिषद ने डीआईओएस को काफी पहले ही आदेश जारी कर दिया था। लिस्ट फाइनल न होने से एग्जाम की तैयारियां प्रभावित हो रही हैं। इस पर परिषद के सचिव ने सभी डीआईओएस को लेटर जारी कर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने सभी एग्जाम सेंटर्स का प्रस्ताव आठ फरवरी तक परिषद को उपलब्ध कराने का आदेश दिया है।

कमेटी को भेजना है प्रस्ताव

सें‌र्ट्स के निर्धारण के लिए जिला स्तरीय कमेटी में डीआईओएस को अध्यक्ष, जनपद के राजकीय इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल, बीएसए, एडेड संस्कृत माध्यमिक स्कूल के प्रिंसिपल को बतौर सदस्य शामिल किया गया था। जनपदीय समिति की ओर से सें‌र्ट्स निर्धारण 10 नवंबर तक करते हुए चयनित सें‌र्ट्स पर 21 नवंबर तक आपत्ति मांगी जानी थी। उसके बाद आपत्तियों का परीक्षण कर केंद्र निर्धारण के औचित्य सहित स्पष्ट आख्या सहित मंडलीय कमेटी के पास 25 नवंबर तक तथा मंडलीय कमेटी द्वारा जांच पड़ताल के बाद परिषद को अनुमोदित सें‌र्ट्स का प्रस्ताव भेजना था, जो कि अब तक नहीभेजा गया।

अभी तक माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद के एग्जाम के लिए सें‌र्ट्स का प्रस्ताव नहीं आया है, इसके लिए संयुक्त शिक्षा निदेशक व डीआईओएस को आठ फरवरी तक अंतिम मौका दिया गया है।

दीप चंद, सचिव, उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद