- आईटीएफ व‌र्ल्ड टेनिस टुअर टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड धारक सिद्धार्थ ने सेवेंड सीडेड मनीष सुरेश को दी मात

LUCKNOW: वाइल्ड कार्ड एंट्री पाए वाराणसी के सिद्धार्थ विश्वकर्मा ने बड़ा उलटफेर किया। उन्होंने आईटीएफ व‌र्ल्ड टेनिस टुअर टूर्नामेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में गुरुवार को हमवतन सेवेंथ सीडेड मनीष सुरेश कुमार को सवा दो घंटे तक चले मुकाबले में 7-6म्(4), 3-6, 6-0 से हरा मात दी। शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल में सिद्धार्थ का मुकाबला अब टॉप सीडेड साकेत मिननी से होगा।

रोमांचक मुकाबला

गोमती नगर स्थित मो। शाहिद स्टेडियम में दर्शकों को आभास भी नहीं था कि वाराणसी का 25 साल का यह खिलाड़ी बड़ा उलटफेर कर देगा। मुकाबले का पहला सेट जीतने के लिए सिद्धार्थ को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। विरोधी मनीष सुरेश से मिली कड़ी टक्कर का उन्होंने भी करारा जवाब दिया। संघर्षपूर्ण मुकाबले में सिद्धार्थ ने पहला सेट 7-6 से अपने नाम किया। वहीं दूसरे सेट मनीष सुरेश से वापसी करते हुए 6-3 से अपने नाम कर लिया। लेकिन तीसरे सेट में नयी ऊर्जा के साथ सिद्धार्थ ने बेहतरीन टेनिस खेलते हुए मनीष सुरेश गेम में आने तक का मौका नहीं दिया और 6-0 सेट जीतकर मैच भी अपने नाम कर लिया। कल सिद्धार्थ का क्वार्टर फाइनल में मुकाबला हमवतन टॉप सीडेड साकेत मायनेनी से होगा।

कोट

मैं आज अपने होम कोर्ट पर बेहतरीन खेल दिखाना चाहता था। शुरू से ही मैंने अटैक को ही अपना हथियार बनाया। जिसका रिजल्ट भी मुझे देखने को मिला। मैं काफी खुश हूं अगले मैच में भी मैं जीत के लिए पूरी कोशिश करूंगा।

सिद्धार्थ विश्वकर्मा, प्लेयर

कोट

आज सिद्धार्थ ने जो परफॉर्मेस दी है अद्भुत है। मैंने अभी तक उसको ऐस खेलते नहीं देखा। आखिरी सेट में तो उसने कमाल का टेनिस खेला। उसने अपने अपोनेंट का संभलने का मौका ही नहीं दिया। मुझे उम्मीद है कि वो अगले मैच में भी शानदार प्रदर्शन करेगा।

कमलेश शुक्ला, कोच

अन्य रिजल्ट

- इंडिया के ने प्री-क्वार्टर में हमवतन प्र”वल देव को 6-2, 6-4 से हराया।

- अमेरिका के जेन खान ने स्विटजरलैण्ड के लूका कास्टेलनुवोवा को 6-3, 7-6 (1) से शिकस्त दी।

- यूक्रेन के एरिक वांशेलबोइम ने इंडिया के लक्षित सूद को 6-77(4), 6-1, 6-2 से हराया।

- सिद्धार्थ रावत ने हमवतन दलविन्दर सिंह को 7-6म्(3), 7-5 से पराजित किया।