- माल के रामनगर मुन्नू खेड़ा की घटना, जांच के लिए भेजा गया चिकन और खाना

LUCKNOW: क्षेत्र के रामनगर मुन्नू खेड़ा में शुक्रवार सुबह चिकन खाने के बाद चार साल के एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि उसके माता-पिता और बहन की हालत गंभीर है। तीनों को केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। चिकन व थाली का बचा खाना कब्जे में लेकर जांच के लिए भेजा गया है।

चिकन खाने के बाद होने लगी उल्टियां

रामनगर ग्राम पंचायत के मजरा मुन्नूखेड़ा निवासी चंद्रपाल (48) किसान हैं। गुरुवार को चंद्रपाल बाजार से तीन जिंदा मुर्गे लेकर घर पहुंचे। उनकी पत्नी मालती (45), बेटी सुभाषिनी (16) ने मिलकर चिकन बनाया। रात में चंद्रपाल, उनकी पत्नी मालती, बेटी सुभाषिनी, गीता (12) और बेटे शिवा (4) ने चिकन, रोटी और चावल खाया। इसके बाद बचा हुआ चिकन रख दिया। सुभाषिनी ने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे चंद्रपाल, मालती, बेटी गीता और बेटे शिवा ने फिर बचा हुआ चिकन खा लिया। कुछ देर बाद चारों को उल्टियां होने लगीं। हालत बिगड़ने पर उन्हें क्षेत्र स्थित सीएचसी (सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र) ले जाया गया। वहां, डाक्टरों ने शिवा को मृत घोषित कर दिया, जबकि अन्य की हालत नाजुक देखते हुए उन्हें चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) के ट्रामा सेंटर में रेफर कर दिया गया। वहां चंद्रपाल, मालती और उनकी बेटी गीता की हालात नाजुक बताई जा रही है।

सुबह बासी चिकन खाने वाले ही हुए बीमार

सुभाषिनी ने बताया कि रात में उसने भी चिकन खाना था पर उसे कोई दिक्कत नहीं हुई। उसने सुबह बचा हुआ चिकन नहीं खाया था। जबकि, मां, पिता, भाई और बहन ने सुबह करीब 11 बजे बचा हुआ चिकन खा लिया। खाने के बाद उनकी हालात बिगड़ गई।

खाद्य विभाग की टीम ने लिया सैंपल

थाना प्रभारी माल राम सिंह ने बताया कि खाद्य विभाग की टीम को सूचना दे दी गई थी। टीम ने खाने का सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजा है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि चंद्रपाल ने मुर्गे कहां से लिए थे? दुकान की भी पड़ताल की जाएगी।