-इंदिरानगर के लक्ष्मणपुरी कॉलोनी की घटना

-पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख: गाजीपुर एरिया में कूड़े के ढेर में नवजात बच्ची का शव मिलने से हड़कंप मच गया। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। अब पुलिस आसपास स्थित नर्सिग होम्स में जांच कर शव फेंकने वाले की शिनाख्त की कोशिशों में जुट गई है।

सफाईकर्मी ने देखा

गाजीपुर एरिया के लक्ष्मणपुरी कॉलोनी, कैलाशकुंज के पास कूड़े का ढेर है। गुरुवार सुबह तकरीबन 10 बजे वहां पहुंचे सफाईकर्मी ने कूड़े के ढेर में एक संदिग्ध पॉलीथिन पैक पड़ा देखा। पैकेट में हल्का खून लगा हुआ था। जबकि, पैकेट के आसपास मौजूद कुत्ते उस बैग को नोच रहे थे। वह सफाईकर्मी पैकेट के पास पहुंचा और गौर से देखा तो उसके होश उड़ गए। पैकेट के भीतर नवजात बच्ची का शव दिख रहा था।

मच गया हड़कंप

पॉलीथिन पैकेट में बच्ची का शव बरामद होने की खबर से इलाके में हड़कंप मच गया। देखते ही देखते वहां लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। एसओ गाजीपुर आलोक मणि त्रिपाठी ने बताया कि आस-पास के अस्पतालों में पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की पड़ताल कर यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि शव को यहां किसने लाकर फेंका है।

हॉस्पिटल्स के गोरखधंधे पर नहीं कस पा रही नकेल

सिटी में आए-दिन नवजात शिशु या फिर भ्रूण मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। आलम यह है कि कुकुरमुत्ते की तरह उग आए निजी हॉस्पिटल्स महज चंद रुपयों के लिये गर्भपाल व भ्रूण हत्या जैसे संगीन अपराधों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे। हाल ही में मडि़यांव एरिया स्थित शालिनी हॉस्पिटल के सामने नवजात बच्ची का शव मिलने से हड़कंप मच गया था। इसी तरह ठाकुरगंज में भी कूड़े के ढेर में नवजात बच्ची जिंदा हालत में मिली थी। जिसे एक एनजीओ ने क्वीन मेरी हॉस्पिटल पहुंचाया था। बच्ची के स्वस्थ होने पर उसी एनजीओ ने बच्ची को गोद ले लिया था। सोर्सेज की मानें तो इस वक्त राजधानी की घनी बस्तियों में सैकड़ों डग्गेमार हॉस्पिल्स खुल गए हैं। जहां ऐसे गोरखधंधों को अंजाम दिया जाता है। लोगों का कहना है कि इन हॉस्पिटल्स पर पुलिस भी मेहरबान रहती है। जिस वजह से यह समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही।