- ऐशबाग समेत कई एरिया में निगम टीमों ने चलाया सफाई अभियान

LUCKNOW

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के अभियान 'सफाई पर ध्यान दो सरकार' का बड़ा असर देखने को मिला है। निगम प्रशासन की ओर से कई वार्डो में विशेष सफाई अभियान शुरू करा दिया गया है। इसी कड़ी में शनिवार को जोन दो ऐशबाग के अंतर्गत आने वाले इलाकों में सफाई अभियान चलाया गया। मेयर संयुक्ता भाटिया खुद फील्ड में उतरीं और सफाई व्यवस्था का जायजा लिया।

एक सप्ताह से अभियान

डीजे आईनेक्स्ट की ओर से पिछले एक सप्ताह से शहर की बदहाल सफाई व्यवस्था को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के दौरान हर उस बिंदु पर फोकस किया गया, जिनकी वजह से स्मार्ट शहर पर गंदगी का दाग लग रहा है। मेयर संयुक्ता भाटिया की ओर से उक्त अभियान को संज्ञान में लेकर स्वच्छता व्यवस्था को बेहतर बनाने की दिशा में कदम आगे बढ़ाए गए हैं। निगम प्रशासन की ओर से सभी वार्डो में विशेष सफाई अभियान की रुपरेखा बनाई गई है, जिसके अंतर्गत ऐशबाग से विशेष सफाई अभियान शुरू भी कर दिया गया है।

हर सप्ताह होगी समीक्षा

मेयर की ओर से खुद हर सप्ताह सफाई व्यवस्था की मॉनीटरिंग की जाएगी। जिससे यह स्थिति अपने आप साफ हो जाएगी कि किस एरिया में सफाई हो रही है और कहां नहीं हो रही है। मेयर की ओर से साफ किया गया है कि इस काम में जो भी लापरवाही करेगा, उस पर एक्शन लिया जाएगा।