- सीएम योगी आदित्यनाथ औचक निरीक्षण करने पहुंचे डॉ। राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान

LUCKNOW :

सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार सुबह अचानक डॉ। राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान निरीक्षण के लिए पहुंचे। वहां हॉस्पिटल ब्लॉक की इमरजेंसी में भीड़ और अव्यवस्था को लेकर उन्होंने नाराजगी जाहिर की और कई मरीजों का हालचाल भी जाना। इस दौरान उनके साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना भी मौजूद रहे।

अव्यवस्था पर जताई नाराजगी

सीएम योगी जैसे ही सुबह करीब 10:15 पर यहां पहुंचे, निदेशक प्रो। एके त्रिपाठी, एमएस डॉ। विक्रम सिंह आदि मौके पर पहुंच गए। सीएम सबसे पहले इमरजेंसी में गए और वहां भीड़ देख उन्होंने नाराजगी जाहिर की। स्ट्रेचर की सीट फटी देख उन्होंने निदेशक से इसका कारण पूछा। निदेशक ने बताया कि स्ट्रेचर ट्राएज एरिया का है। सीट को कई बार सेनेटाइज किया जाता है, इसलिए चादर हटा दिया गया है। सीएम के निरीक्षण के दौरान कई सीनियर डॉक्टर अपनी जगहों से गायब मिले। सीएम ने जब मरीजों से इलाज के बारे में पूछा तो मरीजों ने संतुष्टि जाहिर की।

सीएम के जाते ही बुलाई बैठक

सीएम के जाते ही निदेशक ने तत्काल एक बैठक बुलाई और कई फैसले लेते हुये उसे अमल में लाने को कहा। जिसमें इमरजेंसी में डॉक्टर्स और स्टॉफ की संख्या बढ़ाने पर जोर दिया गया। इसके साथ डॉक्टरों के तय समय पर बैठने का कड़ाई से पालन कराया कराने की भी बात की गई। हॉस्पिटल ब्लॉक की पुरानी ओपीडी में इमरजेंसी ओपीडी चलाने का फैसला लिया गया।

सीएम ने दिए निर्देश

- इमरजेंसी में डॉक्टरों की संख्या बढ़ाई जाए

- सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन हो

- सभी बेड व स्ट्रेचर की सफाई का रखें ध्यान

- हॉस्पिटल मैनेजमेंट को लेकर मैनपॉवर बढ़ाएं

सीएम योगी ने निरीक्षण के बाद जो आदेश दिए हैं, उनका कड़ाई से पालन कराया जाएगा। इमरजेंसी में डॉक्टर्स की संख्या बढ़ाई जाएगी।

प्रो। एके त्रिपाठी, निदेशक, लोहिया संस्थान